सरदारशहर सहकारी समिति में अपने स्तर पर तुलाई चालू करने पर विवाद, पहुंची पुलिस
Advertisement

सरदारशहर सहकारी समिति में अपने स्तर पर तुलाई चालू करने पर विवाद, पहुंची पुलिस

Churu News: सरसों  और चने की खरीद सरदारशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति ने अपने स्तर पर तुलाई चालू करने पर विवाद खड़ा हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को आना पड़ गया.

 

सरदारशहर सहकारी समिति में अपने स्तर पर तुलाई चालू करने पर विवाद, पहुंची पुलिस

Churu, Sardarshahar: सरदारशहर कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर सरसों  और चने की खरीद सरदारशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति ने अपने स्तर पर तुलाई चालू कर रखी थी. सोमवार को बीकानेर के ठेकेदार दलीप कुमार अपनी टीम को लेकर केंद्र पर सरसों व चने की तुलाई करने के लिए पहुचा तो विवाद खड़ा हो गया. 

किसी भी ठेकेदार से तुलाई नहीं करवाएगें- चेयरमैन 

समिति के चेयरमैन लालचंद छीरंग ने साफ मना करते हुए कहा कि यहां पर किसी भी ठेकेदार से तुलाई नहीं करवाएगें, समिति अपने स्तर पर तुलाई कर रही है वो जारी रहेगी. उन्होने कहा कि जो ठेकेदार अभी तुलाइ की जिम्मेदारी लेकर आया है उनकी फर्म भी भष्ट्राचार में ब्लेक लिस्ट हो चुकी है. हम किसी ठेकेदार से खरीद केंद्र पर तुलाई नहीं होने देंगे. जो पहले ठेकेदार तुलाई का कार्य कर रहा है उसकों को हटा दिया गया है. अभी समिति ने अपने स्तर तुलाई का कार्य जारी कर रखा है वहीं चालू रहेगा. रामसीसर के किसान अशौक शर्मा ने बताया कि समिति के द्वारा बहुत ही ईमानदारी के साथ कार्य किया जा रहा है. सभी किसान खुश है. किसानों के बढते आक्रोश को देखते हुए ठेकेदार वासप बीकानेर अपनी टीम को लेकर रवाना हो गया. 

खरीद केंद्र को नहीं बनने देंगे भष्ट्राचार का अड्डा- छीरंग 

इस दौरान समिति के चेयरमैन छीरंग ने कहा कि मै इस खरीद केंद्र को भष्ट्राचार का अड्डा नहीं बनने दूंगा. पहले जितने ही ठेकेदार आए है वो समिति के करोड़ों रूपयों को चूना लगाकर गए है. अब ऐसा नहीं होने देंगे. आरएलपी नेता लालचंद मूंड ने कहा कि किसानों की मांग यह है कि समिति अपने स्तर पर तुलाई करें, जबकि यहां का मुख्य व्यवस्थापक प्रमोद शर्मा ने अपने चाहते हुए ठेकेदार के साथ मिली भक्त करके जबरन ठेकेदार से तुलाई करवाना चाहता है ऐसा यहां के किसान पसंद नहीं करेगें. इस बात को लेकर सोमवार को किसान व समिति के सदस्यों को ठेकेदार व समिति के मुख्य व्यवस्थापक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना पड़ा. 

विवाद पर पहुंची चूरू पुलिस

बढते विवाद को देखते हुए मौके पर पुलिस जाप्ता पहुचा. इस मौके पर भूमि विकास बैंक चेयरमैन ईश्वरराम डूडी, सांवरमल जाखड़, राकेश चौधरी, सतपाल मेघवाल, कैशाल स्वामी, बजरंगलाल गोदारा, भागिरथ डूडी, परमेश्वरलाल जाखड़, अर्जुनराम जाखड़, लालचंद जाखड़ सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

खरीद केंद्र पर बढते विवाद को देखते हुए बीकानेर के ठेकेदार दलीप ने कहा कि मै जबरदस्ती तरीके से खरीद केंद पर तुलाई नहीं करूगां. उन्होने कहा कि समिति अगर अपने स्तर पर तुलाई कर रही है तो यह अच्छी बात है मै विवादित बनकर तुलाई नहीं करूंगा.

समिति के अध्यक्ष छीरंग ने बताया कि सरकार के आदेश है कि समिति अपने स्तर प ही खरीद कर सकती है. ठेकेदार से तुलाई करने के आदेश होते तो ठेकेदारों को ऑनलाईन ट्रेंडर की प्रति डालकर उसमें रेट डालनी पड़ती, लेकिन यह सिस्टम इस बार हटा दिया गया है. समितियों को ही पॉवर दिया गया है. ठेकेदार गलत तरीके से तुलाई करना चाह रहा था.

Reporter-Navratan Prajapat

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

World Environment Day पर जानें क्यों साल-दर-साल गर्म हो रही है धरती, क्लाइमेट चेंज से कैसे प्रभावित हो रहा है जीवन

Trending news