Churu News: आबसर में रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन, फिर भी क्यों नहीं बच पाई मजदूर भंवरलाल की जान?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2237995

Churu News: आबसर में रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन, फिर भी क्यों नहीं बच पाई मजदूर भंवरलाल की जान?

Churu News: चूरू जिले के छापर थानांतर्गत निकटवर्ती गांव आबसर में कुईं खुदाई के दौरान मजदूर दबने का मामले में असफलता हाथ लगी है,बचाया जा सका मजदूर भंवरलाल को.करीब 10 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला. 

 

क्यों नहीं बच पाई मजदूर भंवरलाल की जान?

Churu News: चूरू जिले के छापर थाना अंतर्गत निकटवर्ती गांव आबसर में कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से मजदूर दबने के मामले में 10 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी मजदूर को नहीं बचाया जा सका.जिसका रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 10 घंटे तक चला पर उसे बचाया नहीं जा सका.  रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बीकानेर से एसडीआरएफ एवं चूरू से सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर पहुंची.
 

सूचना पर ग्रामीण एकत्रित हो गए

प्राप्त जानकारी अनुसार गांव आबसर के न्यौल दास स्वामी के घर पर कल शाम करीब 5 बजे कुएं खुदाई का कार्य शुरू किया था.इसी दौरान मिट्टी ढ़ह गई,जिससे कुएं खोद रहा गांव हरासर निवासी 50 वर्षीय मजदूर भंवरलाल खिलेरी मिट्टी के नीचे दब गया. मजदूर के दबने की सूचना पर ग्रामीण एकत्रित हो गए,जेसीबी की सहायता से मिट्टी को निकालने के प्रयास शुरू किए गए.

 टीमें भी मौके पर बुलाई गईं

जगह संकरी होने के कारण रेस्क्यू में कठिनाई आ रही है.मजदूर के दबने की सूचना पर तहसीलदार व  छापर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने SDRF व सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर बुलाई गई.

चिकित्सकों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया

हादसे की सूचना पर मजदूर के परिजन भी आबसर पहुंच गए हैं. देर रात 3 बजे तक बीकानेर से SDRF व चूरु से सिविल डिफेंस की टीमों का लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा. करीब 3 बजे जब भंवरलाल को मिट्टी से बाहर निकाला तो मौके पर मौजूद चिकित्सकों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया.छापर थानाधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि शव को छापर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है,आज परिजनों की रिपोर्ट के बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3 Voting LIVE: अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने की वोटिंग, लोगों से वोट की अपील

रिपोर्ट- नवरतन प्रजापत

Trending news