Eid ul Fitr 2024: मुस्लिम भाईयों ने अदा की ईद की नमाज, देश में अमन शांति की कामना
Advertisement

Eid ul Fitr 2024: मुस्लिम भाईयों ने अदा की ईद की नमाज, देश में अमन शांति की कामना

Rajasthan Eid 2024: ईद-उल-फितर के मौके पर आज चूरू जिले में सादुलपुर के मुख्य ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुदा को ईद की नमाज अदा की और देश में अमन शांति कायम रखने की कामना की. 

Churu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्यार और भाईचारे की भावना का प्रतीक ईद पर्व आज देश में अमन शांति की कामना तथा सांप्रदायिक सौहार्द पूर्ण वातावरण के साथ मनाया गया. सुबह साढ़े सात बजे सादुलपुर के मुख्य ईदगाह में नमाज अदा कर सुख समृद्धि कामना की गई. इस अवसर पर पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी गई थी. जामा मस्जिद के इमाम तनवीर उल मुस्तफा ने नमाज अदा करवाई तथा नमाज अदा होने के बाद शहर की प्रमुख लोगों सहित जनप्रतिनिधियों तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने मुस्लिम बंधुओं को पर्व की बधाई दी. 

एक-दूसरे को दी ईद की मुबारकबाद
वहीं, सोशल मीडिया पर हिंदू-मुस्लिम भाइयों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं दी. साथ ही नमाज पढ़कर समाज व देश में अमन-चैन, भाई-चारे एवं उन्नति की दुआऐं की गई. इस अवसर पर विधायक मनोज न्यागली ने कहा कि भाईचारे के पर्व को हिन्दू मुस्लिम समाज के लोग आपस मे मिलकर सांप्रदायिक, सौहार्दपूर्ण वातावरण का क्षेत्र में सन्देश देने का काम करें. वहीं, पूर्व सांसद राम सिंह कस्वा ने भाईचारे के पर्व ईद की बधाई देकर क्षेत्र के वर्षों पुरानी चली आ रही भाईचारे की भावना को बनाए रखने का संदेश दिया. 

Churu News: खेत में बने झोपड़ों में अज्ञात कारणों से लगी आग, जिंदा जले करीब आधा दर्जन मवेशी

fallback

Rajasthan News: चूरू जिले के राजलदेसर थानांतर्गत गांव परसनेऊ में खेत में बने झोपड़ों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग में करीब आधा दर्जन मवेशी जिंदा जल गए. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई तथा लोगों की भीड़ लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. झोपड़े में बंधी आधा दर्जन बकरियां आग में जिंदा जल गई. वहीं, झोपड़े में रखा पशु चारा व घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया. शोर शराबा सुनकर पड़ोसी दौड़कर मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक सब कुछ जल गया था. घटना में किसान को हजारों रुपए का नुकसान हुआ है
 
रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: राजस्थान के रण में पहली बार मोदी और राहुल गांधी आमने सामने, मेवाड़ में रफ्तार पकड़ रहा है प्रचार, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news