Rajasthan Election: मतदान प्रक्रिया के लिए चूरू में लगे माइक्रो आब्जर्वर, चुनाव आयोग ने दिए दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1964662

Rajasthan Election: मतदान प्रक्रिया के लिए चूरू में लगे माइक्रो आब्जर्वर, चुनाव आयोग ने दिए दिशा निर्देश

Rajasthan Election 2023: चूरू में चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था एवं संचालन को देख रेख करने के लिए माइक्रो आब्जर्वरस को  नियुक्त किए गए. इसके साथ ही उनको चुनाव से जुड़े कई निर्देश भी दिए गए. 

 

फाइल फोटो

Rajasthan Election: आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को मध्यनजर रखते हुए एवं मतदान प्रक्रिया के सुगम संचालन के लिए चूरू जिले में माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति की गई है. इस दौरान माइक्रो आब्जर्वरस को चुनाव को लेकर कई प्रकार के दिशा निर्देश दिए गए.  

यह भी पढ़े: मां त्रिपुरा सुंदरी के मंदिर पहुंची वसुंधरा राजे, दर्शन के बाद गोगुंदा के लिए हुई रवाना

पूरी खबर
जानकारी के अनुसार चूरू में चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को देख रेख एवं संचालन को ध्यान में रख कर जिले के मतदान केंद्रों पर सामान्य आब्जर्वर के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग द्वारा माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति की गई है.

केंद्रीय कर्मचारियों को किया नियुक्त 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बैंक, एलआईसी, केंद्रीय विद्यालय एवं नवोदय विद्यालय के केंद्रीय कर्मचारियों को  चुनाव के देख रेख करने हेतु नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही इन कर्मचारियों को चुनाव के मध्यनजर कई प्रकार के दिशा निर्देश भी दिए गए. 

यह भी पढ़े:  विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सरपंच मोट सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

सामान्य आब्जर्वर को रिपोर्ट करने का आदेश 
इसके साथ ही सभी माइक्रो ऑब्ज़र्वर को जिले के लिये नियुक्त सामान्य आब्जर्वर डॉ एके यादव, अनिता यादव एवं एस कृष्ण चैतन्य  तथा प्रशिक्षण प्रभारी  पीआर मीना ने आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए. एवं सीधे आब्जर्वर को रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया. एवं किसी भी प्रकार के मतदान व्यवधान होने पर तुरन्त दूरभाष द्वारा सूचित करने का भी आदेश दिया गया. 

परिस्थितियों पर विशेष ध्यान रखें
राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर एवं लोहिया कॉलेज प्राचार्य डॉ जेबी खान ने मतदान के दौरान आने वाली विशेष परिस्थितियों के बारे में बताया. मतदान में चैलेंज वोट, टेंडर वोट, टेस्ट वोट, आयु सम्बंधित मामले, मॉक पोल आदि परिस्थितियों पर विशेष ध्यान रखने एवं इनके बारे मे सूचना करने का भी आदेश दिया.  इस अवसर पर जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ बीएल मेहरा, डॉ अनिल कुमार सैनी, मो जावेद खान, कमलेश एचरा, सोमेश शर्मा सहित सभी उपस्थित रहें. 

Trending news