बाल विवाह की भेंट चढ़ने से बची दो नाबालिग बहन,इस गांव में हो रही थी शादी....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2323806

बाल विवाह की भेंट चढ़ने से बची दो नाबालिग बहन,इस गांव में हो रही थी शादी....

Rajasthan Crime News: बाल विवाह  4 जुलाई को होना तय था. यह सूचना मिलने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पुलिस जापते के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों नाबालिग बालिकाओं के दस्तावेजों की जांच की, तो दोनों बालिकाएं नाबालिग पाई गई.

Churu Crime News

Rajasthan Crime News:चूरू जिलाबाल संरक्षण इकाई द्वारा संचालित चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की टीम द्वारा दो बहिनों का बाल विवाह रुकवाया गया.चाइल्ड हेल्पलाइन के परियोजना समन्वयक पन्ने सिंह ने बताया कि रतनगढ़ तहसील के गांव घुमान्दा में दो नाबालिग बालिकाओं की आटे साटेसे बाल विवाह होने की सूचना मिली थी.

बाल विवाह  4 जुलाई को होना तय था. यह सूचना मिलने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पुलिस जापते के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों नाबालिग बालिकाओं के दस्तावेजों की जांच की, तो दोनों बालिकाएं नाबालिग पाई गई. जिस पर नाबालिग बालिकाओं के परिजनों को बाल विवाह न करने हेतु पाबंद किया गया. 

इसके बाद दोनों नाबालिग बालिकाओं को रेस्क्यू कर चाइल्ड हेल्पलाइन ऑफिस लाया गया,जहां पर काउंसलर वर्षा कंवर के द्वारा दोनों नाबालिग बालिकाओं की काउंसलिंग की गई तब बालिकाओं ने बताया कि हमारी शादी आटे साटे से 4 जुलाई को होनी थी, लेकिन अब हमें शादी न करने के लिए पाबंद किया गया है. 

चाइल्ड हेल्पलाइन के पन्ने सिंह ने बताया कि दोनों नाबालिग बालिकाओं व उनके परिजनों को पाबंद कर बाल कल्याण समिति चूरू पेश किया गया है, जहां से दोनों नाबालिग बालिकाओं को समिति द्वारा और उनके परिजनों को बाल विवाह न करने के लिए लिए पाबंद किया गया है. 

इसके बाद दोनों नाबालिग बालिकाओं वह उनके परिजनों को दिनांक 12/7/24 को पुनः बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश होने का आदेश दिया गया है. कार्यवाही में चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपरवाइजर नरपत सिंह रविंद्र, सिंह सुभाष कुमार , अमन छप्परवाल निखिल सिंह, रूपेंद्र सिंह, काउंसलर वर्षा कंवर आदि ने सहयोग किया.

यह भी पढ़ें:आपसी झगड़े में खूनी संघर्ष! ट्रैक्टर चढ़ा भाई के परिवार को मारने की कोशिश

यह भी पढ़ें:राजस्थान में दिख रहा मानसून का विकराल रूप,आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Trending news