Sardarshahar: शिव मार्केट में पुरानी हवेली का जर्जर छज्जा भरभरा कर गिरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228360

Sardarshahar: शिव मार्केट में पुरानी हवेली का जर्जर छज्जा भरभरा कर गिरा

 हादसे के बाद मंगलवार पूरे दिन आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल रही और रास्ते का आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा. हालांकि कॉन्प्लेक्स के मालिक द्वारा मलबे को हटाने का काम तुरंत प्रभाव से शुरू करवाया गया. 

 Sardarshahar: शिव मार्केट में पुरानी हवेली का जर्जर छज्जा भरभरा कर गिरा

Sardarshahar: शहर के शिव मार्केट में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक पुरानी जर्जर हवेली का बड़ा छज्जा टूटकर बीच रास्ते पर आ गिरा. आपको बता दें कि वर्तमान के समय में बारिश का मौसम चल रहा है और हर वर्ष बारिश के मौसम में जर्जर हवेलियों के गिरने के कई मामले शहर में सामने आते हैं लेकिन आज भी हवेली मालिक इन जर्जर हवेलियों की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं.

जिसके चलते ऐसे हादसे होते हैं. नगरपालिका भी समय-समय पर इन हवेली मालिकों को हवेली गिराने के नोटिस भेजती रहती है. शिव मार्केट स्थित लढिया कॉन्प्लेक्स जो एक जर्जर हवेली में बना हुआ है  इस जर्जर हवेली को गिराने की बजाए इसके ऊपर निर्माण कार्य करवाया जा रहा था. जिसके चलते यह बड़ा हादसा हो गया. हालांकि गनीमत रही कि हादसे के वक्त नीचे कोई व्यक्ति नहीं था क्योंकि यह मंगलवार अलसुबह 4 बजे की घटना है.

जिस समय यहां पर आवागमन ना के बराबर रहता है. अगर यही छज्जा दोपहर के समय में गिरता तो और बड़ा हादसा हो सकता था. जैसे ही इस हवेली का छज्जा गिरा आसपास के क्षेत्र में बिजली पूरी तरह से गुल हो गई और इंटरनेट कनेक्शन की लाइन भी टूट गई. वहीं छज्जा विद्युत लाइन पर गिरने से एक विद्युत पोल भी पूरी तरह से टेढ़ा हो गया.

 हादसे के बाद मंगलवार पूरे दिन आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल रही और रास्ते का आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा. हालांकि कॉन्प्लेक्स के मालिक द्वारा मलबे को हटाने का काम तुरंत प्रभाव से शुरू करवाया गया लेकिन सोचने वाली बात यह है कि इन जर्जर हवेलियों को गिराने की बजाय इन पर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जिसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. बता दें कि सैकड़ों वर्ष पहले बनी हवेलियां आज जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी हैं जो कभी भी बड़े हादसे का रूप ले सकती हैं. प्रशासन को तुरंत प्रभाव से इन पर संज्ञान लेकर इनको तुड़वाना चाहिए ताकि कोई बड़े हादसे से बचा जा सके.

Reporter-Gopal Kanwar

 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news