राजस्थान सरकार की पहली वर्षगांठ पर सीएम ने जनता को दी कई सौंगातें

सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने जयपुर में एक समारोह के दौरान राजस्थान आवासन मंडल की नई योजनाओं की सौगात प्रदेश वासियों को दी. 

राजस्थान सरकार की पहली वर्षगांठ पर सीएम ने जनता को दी कई सौंगातें
इसमें शिक्षकों को 288 फ्लैट आवंटित किये जाऐंगे.

जयपुर: राजस्थान सरकार की पहली वर्षगांठ पर आयोजित शुभारंभ समारोह में अशोक गहलोत ने जनता को कई सौगातें दी. इस दौरान सीएम ने आवासन मंडल को सशख्त बनाने के लिए नए कदम उठाने के संकेत भी दिये. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व भाजपा सरकार के साथ ही ब्यूरोक्रेसी पर भी तंज कसते हुए कहा कि आवासन मंडल को कोई खत्म नहीं कर सकता.

सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने जयपुर में एक समारोह के दौरान राजस्थान आवासन मंडल की नई योजनाओं की सौगात प्रदेश वासियों को दी. सीएम ने मुख्यमंत्री शिक्षक आवास योजना, मुख्यमंत्री प्रहरी आवास योजना, मानेसरोवर आरबीएस आतिश मार्केट का शुभारंभ और मानसरोवर जयपुर चौपाटी की नीवं रखी.

ये योजना प्रतापनगर में सृजित की जाएगी. इसमें शिक्षकों को 288 फ्लैट आवंटित किये जाऐंगे. जिनकी अनुमानित कीमत 15 लाख 70 हजार के आसपास होगी. मुख्यमंत्री शिक्षक आवासीय योजना में स्विमिंग पूल, जिम, जॉगिंग ट्रैक, साईकिल ट्रेक, वरिष्ठ नागरिक उद्यान, सामुदायिक भवन ,वॉलीबॉल कोर्ट, सीसीटीवी जैसी सुविधाएं विकसित की जाएगी.

समारेाह के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने आईएएस अधिकारियों की खुल कर तारीफ की. उन्होने कुछ अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी भी जताई. सीएम ने कहा तक कह दिया की कुछ लोग रिश्वत देकर नौकरी लगते है,इसके बाद निकम्मे हो जाते है, ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

समारोह के दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा की पिछले सरकार आवासन मंडल को बंद करना चाहती थी. लेकिन पिछले एक साल में आवासन मंडल में नई जान आ गई है. आज मंडल की प्रीमियम संपत्तियां दो से दिन गुना तक बिक रही है.