close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामदेवरा पहुंचे CM गहलोत, आगजनी पीड़ितों को 2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

सीएम के रामदेवरा में शराबबंदी की घोषणा का पूजा छबड़ा ने भी स्वागत करते हुए सीएम का आभार जताया.

रामदेवरा पहुंचे CM गहलोत, आगजनी पीड़ितों को 2 लाख मुआवजे का किया ऐलान
फोटो साभार- Twitter

रामदेवरा/ भवानी भाटी: मुख्यमंत्री मंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की पश्चिम सीमा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज सीएम गहलोत ने सुबह लोकदेवता बाबा रामदेव की समाधि पर पूजा अर्चना के साथ शुरुआत की. यहां समाधि के दर्शन के बाद उन्होंने रामदेवरा में सम्पूर्ण शराबंदी की घोषणा कर बड़ी सौगात दी. सीएम ने पिछले 16 दिनों से शराबबंदी की मांग को लेकर चल रहे धरना आमरण अनशन स्थल पर पहुंच कर धरने पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर धरना खत्म करवाया. वहीं रामदेवरा में हुई आगजनी में पीड़ितों को भी राहत की घोषणा की.

साथ ही इससे पूर्व सीएम गहलोत ने रामदेवरा में गत दिनों आगजनी में हुए नुकसान पीड़ितों से मुलाकात की ओर उनकी पीड़ा को सुनने के साथ ही पीड़ितों और प्रसाशन के अधिकारियों के साथ घटना स्थल का जायजा करने के बाद इसमें कुष्ठ रोगियों को दो दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम ने शराबंदी को लेकर स्वर्गीय गुरुशरण छाबड़ा को याद किया.

साथ ही कहा कि उन्होंने शराब बंदी की मांग को लेकर आंदोलन किया. उन्होंने अपनी शहादत दे दी. गुजरात मे सम्पूर्ण शराबबंदी के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में एक साथ शराब बंदी सम्भव नही है, लेकिन जहां भी उन्हें लगता है वह प्रयास करते हैं. रामदेवरा धार्मिक स्थल है. ऐसे में उन्होंने यहां रामदेवरा में सम्पूर्ण शराब बंदी की घोषणा कर जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं. सीएम के रामदेवरा में शराबबंदी की घोषणा का पूजा छबड़ा ने भी स्वागत करते हुए सीएम का आभार जताया. साथ ही कहा कि जिस तरह से वह लगातार मांग कर रहे हैं. आज प्रदेश में लोकदेवता बाबा रामदेव की नगरी रूणिचा में सीएम ने शराब बंदी की घोषणा की है यह स्वागत योग्य कदम है. यह एक अच्छी शुरुआत हुई है.

इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से सीधा पोकरण पहुंचे. सीएम ने सांकड़ा प्रधान अमतुल्ला मेहर के परिजनों से पोकरण मदरसे में जाकर मुलाकात की. सीएम ने प्रधान के पिता को सांत्वना दी. इस दौरान सीएम के साथ मंत्री साले मोहम्द, मंत्री हरीश चौधरी के साथ ही जनप्रीतिनिधि ओर प्रसाशन के अधिकारी मौजूद रहे. यहां से सीएम सड़क मार्ग से रामदेवरा पहुंचे और हेलीपेड से सीधे बीकानेर के खाजूवाला के लिए रवाना हुए.