close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर में सीएम गहलोत ने स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल का किया उद्घाटन

सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की हमने आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए बेहतर काम किया है और आगे भी इस क्षेत्र के लिए काम करेगें. 

उदयपुर में सीएम गहलोत ने स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल का किया उद्घाटन
सीएम गहलोत ने कहा भाजपा सरकार ने जो विकास की योजनाएं बन्द की थी उन्हें फिर से शुरू किया जाएगा.

अजय ओझा/आनंदपुरी: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बांसवाडा जिले में पहुंचे. इस दौरान गहलोत बागीदौरा विधानसभा के मडकोला मोगजी गांव पंहुचे. सीएम के साथ चिकित्सा मंत्री रधु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, प्रभारी मंत्री राजेन्द्र यादव भी रहे. इन सभी का विधायक महेन्द्रजीत मालवीया, पीसीसी सचिव जेनेन्द्र त्रिवेदी, जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने स्वागत किया.

सीएम गहलोत ने स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल का उदघाटन किया. साथ ही मुख्य परिसर में पौधरोपण भी किया. वहीं इस समारोह के बाद सीएम जनसभा में पहुंचे. सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की हमने आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए बेहतर काम किया है और आगे भी इस क्षेत्र के लिए काम करेगें. 

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर हमारी पहली प्राथमिकता पानी, बिजली, चिकित्सा व शिक्षा है और हम उस पर बेहतर काम कर रहे है. हमने पहले भी इस क्षेत्र में मालवीया के साथ रहकर यहा बहुत विकास के काम किए है. यहां पर जो भी विकास कार्य होंगे हमसब मिलकर यहा पर करेंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत डूंगरपुर बांसवाड़ा पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. यहां आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान सीएम ने आदिवासियों को वनाधिकार के पत्ते प्रदान किए. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने लोगो को भरोसा दिलाया कि वे प्रतापगढ़ में बालिका महाविद्याल की मांगों को जरूर पूरा करेंगे. 

इस मौके पर उन्होंने आदिवासी समाज के लोगों को निकाय और पंचायत चुनाव में कड़ी से कड़ी जोड़ने का आह्वान किया. जिससे राज्य सरकार की योजनाओं को प्रभावीढंग से लागू किया जा सके. सीएम गहलोत ने कहा भाजपा सरकार ने जो विकास की योजनाएं बन्द की थी उन्हें फिर से शुरू किया जाएगा. सीएम के इस दौरे में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोडासरा, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूदा रहे.