लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में सेवादल की यंग ब्रिगेड तैयार, कार्यकारिणी की हुई घोषणा

प्रदेश कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रथम अध्यक्ष खेम सिंह शेखावत ने रविवार को अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की है.

लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में सेवादल की यंग ब्रिगेड तैयार, कार्यकारिणी की हुई घोषणा
कांग्रेस सेवादल ने अजमेर में होने वाले महाधिवेशन से पहले कार्यकारिणी घोषित की है. (फाइल फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 में फतह हासिल करने के लिए कांग्रेस सेवा दल की यंग ब्रिगेड पूरी तरह से तैयार है. राजस्थान में सेवादल की यूथ बिग्रेड की कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति इसी मकसद के साथ की गई है. 

इस यंग ब्रिगेड का काम सलामी और मार्च पास्ट नहीं होकर सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में ज्यादा योगदान करना होगा. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रथम अध्यक्ष खेम सिंह शेखावत ने रविवार को अपनी कार्यकारिणी की घोषणा के साथ ही जिला अध्यक्षों की भी नियुक्ति कर दी है. 

कार्यकारिणी में तीनों उपाध्यक्ष और 6 महासचिव बनाकर संगठन को अलग रूप में सामने लाया गया है. उपाध्यक्ष के रूप में भानु प्रताप सिंह ,प्रमोद स्वामी और विकास कुमार व्यास को मनोनीत किया गया है. 

 

वहीं, 6 महासचिव बनाते हुए दीपेंद्र कुमार स्वामी, जितेंद्र खींची, हर्षवर्धन सिंह राजवी, मुकेश साहू, मुख्तार अनीस चिश्ती और मुकेश कुमार को मनोनीत किया गया है. कांग्रेस सेवादल के 13 और 14 फरवरी को अजमेर में होने वाले महाअधिवेशन से पहले यंग ब्रिगेड की कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि महाधिवेशन को सफल बनाने में जुट जाएं.

इसी तरह से जिला अध्यक्षों में अजमेर शहर में देवेंद्र सिंह जादौन ,अजमेर देहात में सांवर लाल गुर्जर, भीलवाड़ा में दशरथ वर्मा, ब्यावर में शंभू सिंह यादव, बीकानेर देहात में इलियास खान, बीकानेर शहर में अमित कुमार पवार, जोधपुर शहर में मोहम्मद असलम खान, जोधपुर देहात में विकास ओझा,जैसलमेर में आजम खान, जालौर में बंसी लाल सोलंकी, सवाई माधोपुर में असीम खान को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 

इसके अलावा जयपुर शहर में मोहम्मद यामीन खान, नागौर में लोकेश मालाकार, गंगानगर में ईशान वीर सिंह मान, भरतपुर में राकेश कुमार सैनी, कोटा देहात में राकेश कुमावत, डूंगरपुर में मंथन गुप्ता, बांसवाड़ा में दशरथ सिंह वाघेला, चूरू में रामवीर सिंह रायका, टोंक में शैलेश गोयल, चित्तौड़गढ़ में मंगल सिंह ,झुंझुनू में रवि कुमार सांमरिया, कोटा शहर में प्रदीप कुमार सुमन, बूंदी में रविंद्र राठौर ,बारा में देवेंद्र वैष्णव ,झालावाड़ में अख्तर अली, जयपुर देहात उत्तर में हरफूल कुमावत, जयपुर देहात दक्षिण में कुलदीप सिंह शेखावत, दोसा में कैलाश गोठवाल, अलवर देहात में मनीष लखमानी, सिरोही में दिनेश कुमार पुरोहित ,पाली में सुल्तान लाहौरी और बाड़मेर में डूंगर बाना को जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.