close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर की रिसॉर्ट में आराम फरमा रहे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, सीएम गहलोत करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच जयपुर में 8 कांग्रेस विधायक(Maharashtra Congress MLA) के मौजूद होने की बात सामने आ रही है. 

जयपुर की रिसॉर्ट में आराम फरमा रहे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, सीएम गहलोत करेंगे मुलाकात
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय(फाइल फोटो)

जयपुर/नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को चल रही राजनीतिक कवायद के बीच जयपुर में महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक(Maharashtra Congress MLA) के मौजूद होने की बात सामने आ रही है. हालांकि इस मामले में राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय(Avinash Pandey) का कहना है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के ये विधायक यहां घूमने के लिए आए हुये हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही. बताया जा रहा है कि राजस्थान कांग्रेस(Rajasthan Congress) के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने इन विधायकों से मुलाकात भी की है. 

ताजा जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के 8 कांग्रेस विधायक जयपुर के होटल बुएना विस्टा में ठहरे हुए हैं. जिनमें संजय जगताप, संग्राम थोपटे, सत्यजीत पाटिल शामिल हैं. महाराष्ट्र के इन कांग्रेस विधायकों के यहां आने के बाद होटल के बाहर पुलिस का जाप्ता तैनात है.

इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के महाराष्ट्र के इन विधायकों से मिलने के लिए वहां जाने की खबर मिल रही है. सीएम गहलोत की सिक्योरिटी ने थोड़ी देर पहले रुट का जायजा लिया था. सीएम गहलोत कुछ देर में रिसॉर्ट पहुंचने जा रहे हैं.

 

आपको बता दें कि कांग्रेस ने विधायकों को प्रलोभन लगाने का आरोप भी लगाया है. इस मामले में कांग्रेस के एक नेता विजय वड्डेटीवार ने कहा था कि उनकी पार्टी के कुछ विधायकों को बीजेपी प्रलोभन देने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा था कि महाराष्ट्र कांग्रेस(Maharashtra Congress) के कुछ विधायक जयपुर(Jaipur) में मौजूद हैं.

फणनवीस दे चुके हैं इस्तीफा
राजनीतिक गहमागहमी के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat singh koshyari) को सौंपा. महाराष्ट्र मे विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) की ओर से शुक्रवार तक कोई पेशकश नहीं मिली. जिस कारण सीएम फणनवीस ने इस्तीफा दिया है.  

महाराष्ट्र विधानसभा 2019 के चुनाव के दौरान 286 सीटों पर चुनाव हुआ था. इस दौरान बीजेपी ने 105 सीट, शिवसेना ने 56 सीट, कांग्रेस ने 44 और एनसीपी ने 54 सीटों पर चुनावी जीत दर्ज की थी.