Dausa: पायलट ने नहीं किया कोई बड़ा ऐलान, राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर नहीं पहुंचे ये बड़े नेता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1733491

Dausa: पायलट ने नहीं किया कोई बड़ा ऐलान, राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर नहीं पहुंचे ये बड़े नेता

Dausa News: पिछले कई दिनों से ये कयास लगाए जा रहे थे कि सचिन पायलट राजस्थान की राजनीति में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं, लेकिन सचिन पायलट ने अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर ऐसा कोई ऐलान नहीं किया. 

Dausa: पायलट ने नहीं किया कोई बड़ा ऐलान, राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर नहीं पहुंचे ये बड़े नेता

Dausa : 11 जून 2023 को लेकर राजनीतिक गलियारों में यह बड़ी चर्चा थी की इस दिन पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कोई बड़ा राजनीतिक ऐलान कर सकते हैं लेकिन फ़िलहाल पायलट ने इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया सचिन पायलट ने ऐसा कोई ऐलान या घोषणा नहीं की, जो राजनीतिक सुर्खियां बटोरे. हालांकि हर राजनीतिक दल की 11 जून को लेकर सचिन पायलट के ऐलान पर निगाह टिकी हुई थी, लेकिन फिलहाल वो चर्चे थम चुके है हालांकि सचिन पायलट ने इतना जरूर कहा कि परिस्थितियां कोई भी हो वह समझौता नहीं करेंगे करप्शन उनका पहले भी बड़ा मुद्दा था और आज भी बड़ा मुद्दा है वह युवाओं के लिए लड़ाई लड़ते हैं खान आवंटन में चोरी पकड़ी गई हर गलती सजा मांगती है लेकिन नीली छतरी वाला सब का न्याय करता है.

राजनीति में जनता सब कुछ- पायलट 

सचिन पायलट ने कहा राजनीति में जनता सब कुछ होती है लेकिन प्रस्थितिया कोई भी हो मैं भरोसा देता हूं की जनता के लिए पहले भी संघर्ष करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा राजनीति में जनता का विश्वास ही सबसे बड़ी पूंजी होती है वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा केंद्र कहता है गरीबो की मदद से आर्थिक दिवालिया हो जाएगा वही नोजवानो की मदद करते है तो कहते है मानसिक दिवालिया हो जाएगा पायलट ने कहा देश प्रदेश की स्थिति सबके सामने है राजनीति में उद्देश्य स्पष्ट होना चाहिए भविष्य में जब निराशा दिखती है तो मेहनत करने का मन नहीं करता मैं मेरे वादे से कभी पीछे नहीं हटूंगा हम पद पर हो या नहीं हो जनता सब का तोल रखती है.

राजस्थान के ये बड़े नेता रहे नदारद

दरअसल सचिन पायलट दौसा के भंडाना में स्वर्गीय राजेश पायलट की 23वीं पुण्यतिथि के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने दौसा आये थे. जहां उन्होंने पायलट स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में सीएम अशोक गहलोत के खेमे से चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा , खाद आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास , महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश भी पहुंची तो वही पायलट खेमे के मंत्री हेमाराम चौधरी , मंत्री बृजेंद्र ओला , मंत्री राजेंद्र गुढ़ा , मंत्री मुरारीलाल मीणा भी पहुंचे साथ ही विधायक सुरेश मोदी ,राकेश पारीक,प्रशांत बैरवा,रामनिवास गावड़िया, इन्द्रराज गुर्जर, जीआर खटाणा,ओपी हुड़ला ,पूर्व स्पीकर दीपेंद्र शेखावत,राज्य खादी बोर्ड के अध्यक्ष बृज किशोर शर्मा, सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए. जहां श्रद्धांजलि के बाद सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया.

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद सचिन पायलट ने दौसा जिला मुख्यालय पर स्थित गुर्जर छात्रावास पहुंचकर स्वर्गीय राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खेमे से श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री परसादी लाल मीणा , ममता भूपेश और प्रताप सिंह खाचरियावास नदारद रहे.

ऐसे थे सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट

स्वर्गीय राजेश पायलट के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे नेताओं ने कहा राजेश पायलट गरीब-मजदूर को गणेश मान कर काम करते थे और उनकी सोच थी की गरीब मजदूर किसान का बेटा जब तक उन पदों पर नहीं बैठेगा, जहां देश की नीतियां बनती है तब तक गरीब का भला नहीं हो सकता राजेश पायलट की देश में किसान नेता के रूप में पहचान थी और वह भी किसी भी परिस्थिति में समझौता स्वीकार नहीं करते थे वहीं सचिन पायलट ने कहा वह गरीब परिवार में पैदा हुए थे और जब फ़ौज में थे तो उन्होंने दुश्मनों के दांत खट्टे किए थे और राजनीति में भी वह बेबाक रहते थे उनकी कमी की भरपाई कभी पूरी नहीं हो सकती लेकिन दौसा की जनता ने उनका और उनके परिवार का हमेशा पूरा साथ दिया.

यह भी पढ़ें-

Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता

 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?

Trending news