Dausa: प्रिंसिपल के तबादले से छात्र नाराज, बोले- नेताओं ने स्कूल को राजनीति का अखाड़ा बना दिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424839

Dausa: प्रिंसिपल के तबादले से छात्र नाराज, बोले- नेताओं ने स्कूल को राजनीति का अखाड़ा बना दिया

Dausa News: दौसा बड़ागांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल चंद्रकांता शर्मा का तबादला करने से स्कूल के छात्र छात्राएं आक्रोशित.स्थानीय विधायक पर का कर रहे विरोध, स्कूल पर ज्यादा ताला और दी आन्दोलन की चेतावनी.

विरोध प्रदर्शन करते विद्यार्थी

Dausa: दौसा जिले कि सरकारी स्कूलों में तालाबंदी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में अब तक 2 दर्जन से अधिक स्कूलों में छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी की जा चुकी है, लेकिन नेता और शिक्षा विभाग आंखें मूंद कर बैठे हैं. छात्र-छात्राओं की माने तो राजनेता ने स्कूलों को भी राजनीतिक अखाड़ा बनाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं. राजनेता अपने चहेतों को स्कूलों में पदस्थापित करने के चलते काबिल और मेहनती शिक्षकों का तबादला कर उन्हें प्रताड़ित कर रहें हैं तो, वहीं दूसरी ओर छात्रों की पढ़ाई भी चौपट हो रही है. विधानसभा क्षेत्र के बड़ागांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल चंद्रकांता शर्मा का तबादला करने से स्कूल के छात्र छात्राएं आक्रोशित हो गए और उन्होंने गुस्से में आकर स्कूल के ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

छात्र-छात्राओं की मांग है प्रिंसिपल को वापस इसी स्कूल में लगाया जाए, तभी स्कूल का ताला खुलेगा. स्कूल के विद्यार्थियों का कहना है जब से चंद्रकांता शर्मा स्कूल के प्रिंसिपल पद पर पद स्थापित हुई है, तब से एक ओर जहां उनकी स्कूल की व्यवस्थाओं में सुधार आया है, तो वहीं उनकी पढ़ाई भी सुचारू हो रही है. उनके यहां आने के बाद से लगने लगा था कि उनका भविष्य उज्जवल है, लेकिन उनके तबादले से छात्रों के भविष्य पर फिर से अंधेरा मंडराने लगा है.

प्रिंसिपल चंद्रकांता शर्मा के तबादले से आहत होकर स्कूल के विद्यार्थी स्थानीय विधायक को कोस रहें हैं. सूचना पर शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे छात्र-छात्राओं से समझाइस कर स्कूल के गेट का ताला खुलवाया और उन्हें भरोसा दिया की उनकी बात उच्च अधिकारियों तक पहुंचा दी जाएगी. वहीं छात्र-छात्राओं ने भी चेतावनी दी अगर प्रिंसिपल का तबादला निरस्त नहीं किया गया तो, वह चुप नहीं बैठेंगे. वह फिर से आंदोलन की राह पकड़ेंगे. ऐसे में तबादला पोस्टिंग एक सतत प्रक्रिया है जो हमेशा से होती आई है, लेकिन जिस गुरु के तबादले से शिष्य आहत हो तो, जरूर कोई ना कोई उस गुरु में खूबी तो होगी, जिसके ताबदले से छात्र छात्राएं मायूस है तो वहीं दूसरी ओर आक्रोशित भी हैं. 

Reporter - Laxmi Avtar Sharma

यह भी पढ़ें :

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news