ऑनलाइन दवा बेचने वालों की होगी जांच, चिकित्सा मंत्री अग्निपथ योजना को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement

ऑनलाइन दवा बेचने वालों की होगी जांच, चिकित्सा मंत्री अग्निपथ योजना को लेकर दिया बड़ा बयान

राजधानी जयपुर के SMS अस्पताल में दवाओं की कमी के सवाल पर चिकित्सा मंत्री ने कहा दवाओं की कोई कमी नहीं है. यह अफवाह है कि वहां दवाओं की कमी है वहीं चिकित्सा महकमे के अधिकारियों को इस बात के लिए निर्देशित भी किया हुआ है. अगर कोई दवा कम है तो उसे विभाग तत्काल मरीज को उपलब्ध करवाएगा. 

ऑनलाइन बिकने वाली दवाओं की गुणवत्ता के तहत युद्ध अभियान.

Lalsot: दौसा के लालसोट से विधायक और राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने आज बड़ा बयान देते हुए कहा ऑनलाइन बिकने वाली दवाओं की गुणवत्ता की शुद्ध के तहत युद्ध अभियान की तर्ज पर जांच होगी. इसके लिए औषधि नियंत्रक विभाग को निर्देशित कर दिया गया है. चिकित्सा मंत्री ने कहा मरीजों को शुद्ध औषधी मिले इसको लेकर यह कदम उठाया गया है. वहीं दौसा जिले के दवा विक्रेताओं को राहत मिले इसके लिए दौसा में सहायक औषधि नियंत्रक का पद भी स्वीकृत किया जाएगा. चिकित्सा मंत्री ने कहा दौसा में 2000 से 20 तक के मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा जिसके बाद जिले के लोगों को चिकित्सा के क्षेत्र में राहत मिलेगी.

SMS अस्पताल में दवाओं की कोई कमी नहीं- SMS अस्पताल में दवाओं की 
वहीं राजधानी जयपुर के SMS अस्पताल में दवाओं की कमी के सवाल पर चिकित्सा मंत्री ने कहा दवाओं की कोई कमी नहीं है. यह अफवाह है कि वहां दवाओं की कमी है वहीं चिकित्सा महकमे के अधिकारियों को इस बात के लिए निर्देशित भी किया हुआ है. अगर कोई दवा कम है तो उसे विभाग तत्काल मरीज को उपलब्ध करवाएगा. लालसोट में हाल ही में स्वीकृत हुए जिला अस्पताल को लेकर कहा जल्दी यहां जिला स्तरीय चिकित्सा सेवाएं शुरू होंगी. इसके लिए काम शुरू हो गया है तो वहीं पर्याप्त भवन भी बनाया जा रहा है. जिससे लालसोट नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी लाभ होगा.

केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला
इस दौरान चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा केंद्र की अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ है. सैन्य व्यवस्थाओं के साथ छेड़छाड़ करना ठीक नहीं है. राज्य सरकार ने योजना को वापस लेने का प्रस्ताव पास कर केंद्र को भेज दिया है. परसादी लाल ने कहा केंद्र सरकार द्वेषता की राजनीति कर रही है ईडी सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया जा रहा है. ईडी के जरिए राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा है, तो वही केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने पर सीएम अशोक गहलोत के भाई के यहां सीबीआई का छापा डाला जा रहा है. केंद्र की नीतियां अब जनता के सामने आ चुकी है और समय आने पर जनता इसका जवाब भी देगी.

ये भी पढ़ें- दौसा: एक्शन मोड में पुलिस,अवैध देशी पिस्टल के साथ एक को किया गिरफ्तार

दरअसल चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा लालसोट में जिला केमिस्ट एसोसिएशन के स्नेह मिलन समारोह में शामिल होने पहुंचे थे जहां उन्होंने यह सब कहा वही केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को उनकी मांगों का समाधान करने का भरोसा भी दिया. इस दौरान लालसोट प्रधान एडवोकेट नाथूलाल मीणा , नगर पालिका की चेयरमेन रक्षा मिश्रा , उप प्रधान कैलाश दुसाद , जयपुर औषधि नियंत्रक अजय पाठक सहित बड़ी तादाद में केमिस्ट मौजूद रहे.

Reporter: Laxmi Avtar Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news