राजस्थान में शीतलहर ने फिर छुड़ाई धूजणी,दौसा में विजिबिलिटी हुई कम
Advertisement

राजस्थान में शीतलहर ने फिर छुड़ाई धूजणी,दौसा में विजिबिलिटी हुई कम

Rajasthan Weather: राजस्थान में शीतलहर ने फिर छुड़ाई धूजणी.कोहरे की आगोश में आया दौसा.लोगों की दिनचर्या हुई प्रभावित.वहीं, कोहरे के चलते विजिबिलिटी हुई कम.

 

खेतों में पसरा कोहरा.

Rajasthan Weather: राजस्थान में सर्दी ने एक बार फिर जिले वासियों की धूजणी छुड़ा दी, दौसा जिले में कोहरे का आलम इतना है कि पूरा जिला कोहरे की आगोश में डूबा हुआ है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम होने से वाहन चालकों को वाहन चलाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हाड़ कपाने वाली सर्दी ने लोगों की दिनचर्या को पूरी तरह प्रभावित कर दिया.

 हालांकि कोहरा रबी की फसल के लिए लाभदायक है लेकिन बढ़ती ठंड ने स्कूल जाने वाले नोनीहालों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

आज गुरु गोविंद सिंह जयंती की छुट्टी

 आज गुरु गोविंद सिंह जयंती की छुट्टी है लेकिन कल से फिर ननिहालों को स्कूल जाना होगा सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं, तो वहीं जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं अन्यथा घरों में ही दुबके पड़े हैं.

सीकर जिले के कई इलाकों में एकबार फिर छाया घना कोहरा छाया रहा.फतेहपुर शहर और आसपास का क्षेत्र भी आज सुबह कोहरे के आगोश में लिपटा रहा. वहीं, शीतलहर के कारण व कोहरा बढ़ने से इलाके में ठिठुरन बढ़ गई. कोहरा बढ़ने से लोगों कस जनजीवन प्रभावित रहा और लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई.

आज बढ़कर न्यूनतम तापमान 6 डिग्री हो गया

कोहरे के कारण सुबह सुबह वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा लेते नजर आए.कृषि अनुसंधानकेंद्र के अनुसार आज का तापमान 6.0 डिग्री रहा. वहीं, बात करे बीते दिन की तो बीते दिन अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री व न्यूनतम 2.4 डिग्री था, जो आज बढ़कर न्यूनतम तापमान 6 डिग्री हो गया.

  पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम के मिजाज बदल गए

मौसम विभाग के अनुसार शेखावाटी सहित जिले भर में उत्तरीपूर्वी हवाओं का दबाव बना रहेगा. इससे तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति की संभावना बनी हुई है. वहीं, कोहरा छाने से सर्दी का असर भी बढ़ सकता है. फिलहाल अगले दो दिन तक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने व बादलों का दबाव बढ़ने से फिर से वातावरण में नमी का असर बढ़ सकता है.लगातार बढ़ रहे सर्दी के असर के बीच एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम के मिजाज बदल गए.

ये भी पढ़ें- जयपुर बम ब्लास्ट केस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, फैसले पर सबकी नजर

 

 

Trending news