युवक ने खुद को मारी गोली, दूसरे का शव मिला मंदिर परिसर में, पुलिस कर रही जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214500

युवक ने खुद को मारी गोली, दूसरे का शव मिला मंदिर परिसर में, पुलिस कर रही जांच

दौसा जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के कुराढ़ का पूरा गांव में एक 23 वर्षीय युवक ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर सलेमपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. 

युवक ने की आत्महत्या

Mahwa: राजस्थान के दौसा जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के कुराढ़ का पूरा गांव में एक 23 वर्षीय युवक ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर सलेमपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो युवक की सांसे चल रही थी ऐसे में पुलिस ने तत्काल युवक को खेडला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. युवक ने गोली अवैध हथियार से खुद के सिर में मारी है. आत्महत्या की वजह क्या रही यह अभी तक साफ नहीं हो पाई और पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

घटना को लेकर दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सलेमपुर थाना क्षेत्र के कुराढ़ का पूरा गांव में 23 वर्षीय युवक लाखन सिंह गुर्जर द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. इस पर तत्काल महवा डिप्टी एसपी बृजेश कुमार और सलेमपुर थाना पुलिस को मौके पर भेजा गया, जहां से पुलिस ने युवक को उठाकर खेड़ला सीएससी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 

वहीं पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना भी किया और युवक ने अवैध हथियार से खुद को गोली मारी और आत्महत्या की वजह क्या है अभी इसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है. साथ ही पुलिस इस बात का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि युवक अवैध हथियार कहां से लेकर आया था. वहीं परिजनों द्वारा फिलहाल कोई प्रकरण दर्ज नहीं करवाया गया है, पुलिस ने मामला मर्ग में दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दूसरा मामला महवा थाना क्षेत्र के मंडावर रोड का है जहां 8 जून को सायंकाल मंडावर रोड पर स्थित सैदपुर गांव के समीप शिरडी साईं के मंदिर परिसर में 42 वर्षीय एक युवक का शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली थी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका-मुआयना किया. साथ ही युवक के शव को महवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया. वहीं युवक की पहचान पावटा गांव निवासी सत्यप्रकाश शर्मा के रूप में हुई. पुलिस ने परिजनों को सूचना दी परिजन आज महुआ थाने पहुंचे जहां पुलिस द्वारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया.

प्रकरण को लेकर जब दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि साईं मंदिर में शव पड़े होने की सूचना मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची है और घटनास्थल का मौका मुआयना किया है. हालांकि युवक के हाथ पर हल्की चोट का निशान है लेकिन प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. 

परिजनों द्वारा अभी तक कोई प्रकरण थाने में दर्ज नहीं करवाया गया है. पुलिस ने मर्ग में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल मौत के दोनों ही मामले पुलिस आत्महत्या के प्रकरण मान रही है. पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिए. साथ ही दोनों ही मामलों में परिजनों द्वारा अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है ऐसे में पुलिस ने दोनों प्रकरण मर्ग में दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

Reporter: Laxmi Sharma

यह भी पढ़ें - डीएसटी और महवा पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई, 5 किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को दबोचा

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news