वांछित अपराधियों के धरपकड़ अभियान में पहले स्थान पर यह जिला, जानें कैसे हुई कार्रवाई
Advertisement

वांछित अपराधियों के धरपकड़ अभियान में पहले स्थान पर यह जिला, जानें कैसे हुई कार्रवाई

राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश में 20 मई से 20 जून तक वांछित अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है.

वांछित अपराधियों के धरपकड़ अभियान

Dausa: राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश में 20 मई से 20 जून तक वांछित अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में दौसा जिला पुलिस प्रदेश में सबसे ऊंचे पायदान पर है यानी जयपुर पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी की गई रैंकिंग लिस्ट में दौसा जिला वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान में राजस्थान में अब तक प्रथम स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें - दौसा में मेडिकेयर रिलीफ सोसाइटी की बैठक: बिजली, पानी और मैन पॉवर के मुद्दे आये सामने

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता की टीम वर्क भावना का यह परिणाम है जहां दौसा जिला पुलिस ने अब तक 404 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है. वहीं कोटा शहर प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा प्रदेश की राजधानी जयपुर की बात करें तो इस अभियान में काफी पिछड़ा हुआ है. जयपुर वेस्ट 15वें स्थान पर रहा है. वहीं जयपुर उतर को 32वी रेंक मिली है. साथ ही जयपुर दक्षिण 34 पर वही जयपुर पूर्व 38 पर ओर जयपुर ग्रामीण 39वें नम्बर पर रहा है.

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में जिला पुलिस द्वारा 20 मई से चल रहे वांछित आरोपी धरपकड़ अभियान में की गई कार्रवाई में कोतवाली थाने द्वारा 75 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं सदर थाने द्वारा 30 आरोपियों को पकड़ा गया. सैंथल थाना पुलिस ने 20 और महिला थाने ने 7 वांछित आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं लालसोट में 29 नांगल, राजावतान 25 रामगढ़ पचवारा ने 35 मंडावरी थाना पुलिस ने तीन आरोपी गिरफ्तार किए. साथ ही लवाण थाना पुलिस ने 10 बांदीकुई पुलिस ने 32 कोलवा पुलिस ने 23 बसवा पुलिस ने छह मानपुर पुलिस ने 7 और सिकंदरा पुलिस ने 49 आरोपी गिरफ्तार किए. मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने 5 महवा पुलिस ने 28 मंडावर पुलिस 9 ओर सलेमपुर थाना पुलिस द्वारा 11 आरोपी गिरफ्तार किए गए.

जयपुर पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश में चलाए जाने वाले वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान में लंबे समय बाद दौसा जिले को एसपी राजकुमार गुप्ता की मॉनिटरिंग में प्रथम स्थान मिलने से कही ना कही जिले की पुलिस की कार्यशैली में परिवर्तन दिखाई दे रहा जिसके चलते दौसा जिला पुलिस को प्रदेश में फर्स्ट रेंक मिली है. इस अभियान में दौसा जिला पुलिस ने कई ऐसे फरार स्थाई वारंटी और गिरफ्तारी वारंटीयो को गिरफ्तार किया है जो 10 साल से भी अधिक समय से पुलिस के शिकंजे से दूर थे. अभियान 20 मई तक चलेगा ऐसे में उम्मीद है अभी और कई ऐसे फरार खूंखार अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे.

Report: Laxmi Sharma

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news