जिला पुलिस की तीन अलग-अलग कार्रवाई, दो महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार
Advertisement

जिला पुलिस की तीन अलग-अलग कार्रवाई, दो महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी बस में एक युवक अवैध गांजे के साथ दौसा आ रहा है. 

 जिला पुलिस की तीन अलग-अलग कार्रवाई, दो महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार

Dausa: दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता के निर्देश पर डीएसटी टीम, कोतवाली थाना और लवाण थाना पुलिस ने तीन अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 2 महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 10 किलो अवैध गांजा और 20 लीटर अवैध हथकढ़ शराब भी जब्त की है तो वहीं 500 लीटर वॉश भी नष्ट किया गया है. डीएसटी टीम के प्रभारी अजीत बड़सरा , दौसा कोतवाली के थानाधिकारी लाल सिंह यादव और लवाण थाना अधिकारी हरदयाल मीणा के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी बस में एक युवक अवैध गांजे के साथ दौसा आ रहा है. जिस पर डीएसटी और कोतवाली पुलिस को एक्टिव किया गया. जैसे ही युवक बस से उतरा तो उस के सामान की तलाशी ली गई. युवक के पास 10 किलो गांजा मिला. जब उससे गांजे के बारे में पूछताछ की गई तो उसने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. इस पर उसे गिरफ्तार कर कोतवाली लाया गया. जहां प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया. गिरफ्तार युवक उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के भवनपुरा गांव निवासी राजकुमार जाट है. अब पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है आरोपी गांजा कहां से लाया था और कहां सप्लाई देनी थी.

वहीं दौसा डीएसटी टीम ने जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट में फरार एक हजार रुपये का इनामी बदमाश चावंडेडा गांव निवासी हिम्मत उर्फ राजवीर सिंह राजपूत को भी जयपुर से दस्तयाब किया है. एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया मानपुर थाना क्षेत्र के पीपलकी गांव निवासी नरेंद्र गुर्जर ने 17 सितंबर 2020 को एक प्रकरण दर्ज करवाया था. जिसमें आरोप लगाया गया था उसके शराब गोदाम पर आरोपी ने जान से मारने की नियत से फायरिंग की. इस पर प्रकरण दर्ज किया गया और आरोपी की तलाश की गई. आरोपी तब से ही फरार चल रहा था. आरोपी के खिलाफ मानपुर थाने में जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध है. जिसे भी दौसा डीएसटी टीम ने जयपुर से गिरफ्तार कर मानपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान राज्यसभा 2022: कांग्रेस में तीसरी वरीयता को लेकर फंसा पेंच, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

वहीं दौसा के लवाण थाना क्षेत्र के कोटा पट्टी गांव में पुलिस को अवैध नशे के कारोबार की सूचना मिली थी. इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की तो वहां 500 लीटर वॉश मिला. जिसे नष्ट किया गया. साथ ही अवैध शराब बनाने के उपकरणों को भी तोड़ा गया. वहीं मौके से आरोपी फरार हो गए. जिनकी तलाश की जा रही है. साथ ही लवाण कस्बे से 20 लीटर अवैध हथकढ़ शराब के साथ दो महिलाओं सहित तीन लोगों को डिटेन किया गया है. जिनमें मोहिनी देवी , लाली देवी और हरिसिंह मीणा है.

Report- LAXMI AVATAR SHARMA

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news