व्यापारियों ने लालसोट बंद का आह्वान लिया वापस, गणगोरी मैदान अब रहेगा हमेशा अतिक्रमण मुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1357363

व्यापारियों ने लालसोट बंद का आह्वान लिया वापस, गणगोरी मैदान अब रहेगा हमेशा अतिक्रमण मुक्त

Dausa: व्यापारियों ने लालसोट बंद का आह्वान वापस ले लिया है, गणगोरी मैदान अब  हमेशा अतिक्रमण मुक्त रहेगा.

व्यापारियों ने लालसोट बंद का आह्वान लिया वापस, गणगोरी मैदान अब रहेगा हमेशा अतिक्रमण मुक्त

Dausa: दौसा के लालसोट में अतिक्रमण के मुद्दे को लेकर व्यापार महासंघ के आह्वान पर चल रहा लालसोट बंद का निर्णय रविवार को अपराहन 3:30 बजे नगर पालिका प्रशासन के साथ हुई समझौता वार्ता के बाद वापस ले लिया गया. प्रशासन की ओर से गणगोरी मैदान पर चाट पकौड़ी के ठेलो के अलावा किसी भी तरह की व्यापारिक गतिविधियों का संचालित नहीं किए जाने और अतिक्रमण मुक्त बनाए रखने के ठोस आश्वासन के बाद 2 दिन से चल रहा लालसोट बंद का आह्वान वापस ले लिया गया.

इसी के साथ व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोलकर व्यापारिक गतिविधियों की शुरुआत की. यहां गौरतलब है कि गणगौरी मैदान पर शुक्रवार को एक अतिक्रमि की ओर से व्यापारी के साथ की गई मारपीट के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था. जिसके बाद व्यापार महासंघ के आह्वान पर शनिवार को लालसोट बंद रखा गया. नगर पालिका प्रशासन की ओर से ठोस निर्णय नहीं देने वे गणगौरी मैदान को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिखित आश्वासन नहीं दिए जाने के विरोध में रविवार को भी लालसोट बंद रखा गया और व्यापारीयों की ओर से प्रशासन के हट धर्मीता के खिलाफ विरोध व्यक्त किया गया. जवाहर गंज सर्किल पर व्यापारियों की ओर से धरना प्रदर्शन दिया गया.

मामले की गंभीरता को लेकर साड़े तीन बजे के मौके पर पहुंचे अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी ने व्यापार महासंघ के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर चाट पकौड़ी के ठेले वालों के अलावा अन्य किसी तरह के अतिक्रमण नहीं होने देने के दिए आश्वासन के बाद व्यापार महासंघ ने लालसोट बंद के आह्वान को वापस ले लिया. महासंघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी ने कहा कि गणगौरी मैदान लालसोट का हृदय स्थल है और धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए आवागमन का प्रमुख रास्ते इसी मैदान से होकर निकलते हैं. ऐसी स्थिति में गण गोरी मैदान का सौंदर्य बना रहे और किसी तरह का सांप्रदायिक सौहार्द में बिगाड़ पैदा नहीं हो इसके लिए गणगौरी मैदान को अतिक्रमण मुक्त बनाए रखने की व्यापारियों की ओर से मांग की गई थी. जिसे अधिशासी अधिकारी की ओर से मान लिया गया है.

इसी के साथ लालसोट बंद का आह्वान वापस ले लिया गया और बाजार खोलकर व्यापारिक गतिविधियों की शुरुआत कर दी गई है. उन्होंने लालसोट बंद के सफल कार्यक्रम के लिए व्यापारियों को बधाई दी है .इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी, कनिष्ठ अभियंता सुरेश शर्मा, प्रेमशंकर आलोक, अजीत बड़जात्या, हरिमोहन जंगम, अरविंद आर्य, मदन पंसारी, राकेश बेनाड़ा, गोविंद जसवानी, महेश जांगिड़, विनोद गोयल ,महेंद्र सोखिया सहित अनेकों लोग मौजूद रहे.

Reporter Laxmi Sharma

यह भी पढे़ं- आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

Trending news