अजमेर: मृत व्यक्ति की फेसबुक आईडी हैक, बीमारी के बहाने हड़पे लाखों

जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कुछ बदमाशों ने एक मृत युवक की फेसबुक आईडी हैक कर दी और बीमारी का बहाना बनाकर कई लोगों से रूपए हड़प दिए. इस बारे में जब पीड़ित के परिवार को पता चला तो आईडी बंद करवाई और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की

अजमेर: मृत व्यक्ति की फेसबुक आईडी हैक, बीमारी के बहाने हड़पे लाखों
परिवार के सदस्यों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई

अजमेर: जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कुछ बदमाशों ने एक मृत युवक की फेसबुक आईडी हैक कर दी और बीमारी का बहाना बनाकर कई लोगों से रूपए हड़प दिए. इस बारे में जब पीड़ित के परिवार को पता चला तो आईडी बंद करवाई और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की

अजमेर के रहने वाले सुरेश सेठी की मौत दो साल पहले हो गई थी. इस घटना के बाद परिवार के लोगों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की और एसपी को ज्ञापन भी दिया.

अजमेर के रहने वाले सुरेश सेठी की मौत 2 साल पूर्व हो गई थी, लेकिन परिवार के लोगों ने उनकी फेसबुक आईडी ब्लॉक नहीं की थी. इसके बाद अज्ञात बदमाशों ने उनकी आईडी को हैक कर ली और उनकी बीमारी का हवाला देकर लोगों से हजारों रुपए की डिमांड की.

कई लोगों ने बदमाशों के अकाउंट में रुपए डलवा दिए. वहीं इसकी जानकारी जब परिवार के सदस्यों को लगी तो उन्होंने इस मामले में सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई.

परिवार के सदस्य अजमेर एसपी के समक्ष पेश हुए, जहां उन्होंने इस परेशानी को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए पूरी बात एसपी के समक्ष रखी. इस मामले में अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही साइबर सेल के माध्यम से आरोपियों तक पहुंचेंगे और इस बदमाश को गिरफ्तार किया जाएगा.