Dholpur: हर्ष फायरिंग हत्याकांड में वांछित चल रहे ईनामी बदमाश को किया राजाखेड़ा पुलिस ने किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2285664

Dholpur: हर्ष फायरिंग हत्याकांड में वांछित चल रहे ईनामी बदमाश को किया राजाखेड़ा पुलिस ने किया अरेस्ट

Dholpur News: राजस्थान में धौलपुर जिले की राजाखेड़ा थाना पुलिस ने हर्ष फायरिंग हत्याकांड में वांछित चल रहे 20 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी बार-बार ठिकानों को बदल रहा था. 

dholpur news - ZEE Rajasthan

Dholpur News: जिले की राजाखेड़ा थाना पुलिस ने हर्ष फायरिंग हत्याकांड में वांछित चल रहे 20 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी बार-बार ठिकानों को बदल रहा था. मामले को लेकर राजाखेड़ा थानाधिकारी वीरसिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने हर्ष फायरिंग हत्याकांड में वांछित चल रहे मुख्य आरोपी राजवीर प्रजापति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

पुलिस ने बताया कि दिनांक 20 अप्रैल 2024 को राजाखेड़ा के गांव अम्बरपुर में लग्न-टीका कार्यक्रम के दौरान अवैध देशी कट्टा 315 बोर से हर्ष फायरिंग करने पर पप्पू उर्फ कमल सिंह प्रजापति निवासी अंगूठी थाना जगदीशपुरा जिला आगरा उत्तर प्रदेश की मृत्यु होने की सूचना मिली थी. मृतक के भाई गिर्राज सिंह द्वारा तहरीर दिए जाने पर मामला दर्ज किया गया और घटनास्थल का फॉरेंसिक यूनिट भरतपुर और धौलपुर द्वारा निरीक्षण किया गया. 

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से ही आरोपी राजवीर पुत्र नेकराम निवासी गांव अम्बरपुर थाना राजाखेड़ा की गिरफ्तारी के लिए बार-बार आगरा, दिल्ली एवं पार्वती नदी बीहड़ क्षेत्र और चंबल नदी बीहड़ क्षेत्र में दबिश दी जा रही थी वहीं मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक धौलपुर की ओर से आरोपी की गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी घटना के बाद से ही मोबाइल का प्रयोग नहीं करा था ऐसे में आरोपी को पकड़ने के लिए थाने से टीम द्वारा दो बार दिल्ली में ठहराव लिया जाकर आरोपी के रहने के ठिकानों की जांच पड़ताल की गई. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पुलिस टीम की भनक लगने पर दिल्ली से आकर आगरा में शरण ले ली लेकिन पुलिस टीम के कांस्टेबल तारा सिंह और कांस्टेबल पूरणमल की सजगता के चलते आरोपी राजवीर ने आगरा से रहने का स्थान बदलकर पार्वती नदी के जंगलों में उसने शरण ले ली. पुलिस ने बताया कि आरोपी को लेकर सूचना मिली थी जिस पर थाने से टीम गठित कर पार्वती नदी के जंगलों में सोमनाथ मंदिर के पास सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है पुलिस ने बताया कि आरोपी राजवीर पूर्व में राजकार्य में बाधा, मारपीट, अवैध शराब के प्रकरणों में संलिप्त रहा है.

Trending news