Jaisalmer: ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच दबने से किसान की दर्दनाक मौत, एक ने कूदकर बचाई जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2426575

Jaisalmer: ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच दबने से किसान की दर्दनाक मौत, एक ने कूदकर बचाई जान

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के नेडान गांव के पास नदी पार करते समय एक ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं दूसरे किसान ने समय रहते ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचा ली. वहीं किसान की मौत से केरालिया गांव सहित आसपास के क्षेत्र में शोक लहर छा गई.

jaisalmer news

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के नेडान गांव के पास नदी पार करते समय एक ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं दूसरे किसान ने समय रहते ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचा ली. वहीं किसान की मौत से केरालिया गांव सहित आसपास के क्षेत्र में शोक लहर छा गई.

जानकारी के अनुसार, केरालिया गांव निवासी नगसिह पुत्र गणपतसिंह तथा शेम्भू सिंह पुत्र मगसिंह बुधवार शाम को नेडान गांव के पास से अपने नलकूप पर डालने के लिए रेत लाने के लिए गये हुए थे. रेत से ट्रॉली भरने के बाद वापस ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर केरालिया गांव की तरफ आ रहा थे. इस दौरान बीच रास्ते में नदी को पार करते समय रेत में फंसने से ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ गया, जिससे ट्रैक्टर ट्राली पलटी खा गये.

घटना के दौरान ट्रैक्टर चालक किसान नगसिह द्वारा समय रहते ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचा ली. वहीं शेम्भू सिंह ट्रैक्टर के नीचे दब गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर के नीचे दबे शेम्भूसिह को बहार निकालातथा अपने निजी वाहन से सांकड़ा राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने शेम्भूसिह को मृत घोषित कर दिया. मामले को लेकर मृतक के भाई महेंद्रसिंह कि ओर से सांकड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाईं है. सांकड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की.

पांच बेटियों एवं एक बेटे के सिर से उठा पिता का छाया
लाठी क्षेत्र के नेडान गांव के ट्रैक्टर ट्रॉली से हुए हादसे में किसान शेम्भूसिह कि दर्दनाक मौत हो गई. मृतक किसान शेम्भूसिह कृषि का करता था.मृतक किसान के पांच बेटियां व एक बेटा है. मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार में शेम्भूसिह अकेले कमाने वाला सदस्य था. उनके बेटा व बेटियां अभी पढ़ाई कर रहे हैं. हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news