राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में आयोजित हुई पेंटिंग और वाद-विवाद प्रतियोगिता, 90 विद्यार्थियों ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315600

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में आयोजित हुई पेंटिंग और वाद-विवाद प्रतियोगिता, 90 विद्यार्थियों ने लिया भाग

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में डायमंड जुबली सेलिब्रेशन के अंतर्गत पेंटिंग और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में लगभग 16 स्कूलों ने भाग लिया. 

पेंटिंग और वाद-विवाद प्रतियोगिता

Dholpur: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में डायमंड जुबली सेलिब्रेशन के अंतर्गत पेंटिंग और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में लगभग 16 स्कूलों ने भाग लिया. 

इन स्कूलों में धौलपुर के विभिन्न स्कूलों के साथ-साथ आगरा, ग्वालियर के स्कूल और राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के सिस्टर स्कूल्स शामिल हुए. इस प्रतियोगिता में कुल 90 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है. शिक्षा क्षेत्र के प्रतिष्ठित संस्थानों के जजों ने मूल्यांकन किया. मुख्य अतिथि के रूप में चीफ डिस्ट्रिकएजुकेशन ऑफीसर मुकेश कुमार गर्ग पधारे है. 

इस कार्यक्रम में वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर रहा लेकिन प्रायोजक होने के कारण विजेता की ट्रॉफी द्वितीय स्थान पर रहे आर्मी पब्लिक स्कूल आगरा को प्रदान की गई और तृतीय स्थान पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर रहा है. व्यक्तिगत स्थान में प्रथम स्थान पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल बेलगाम के प्रबल पांडे, द्वितीय स्थान पर माही इंटरनेशनल स्कूल की प्रगति चाहर और तृतीय स्थान पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के प्रभात पांडे रहे है. 

यह भी पढ़ें - टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

इसी प्रकार पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन दो वर्गों में संपन्न हुआ. कनिष्ठ वर्ग और वरिष्ठ वर्ग में आर्य सिंह संस्कार एकेडमी के प्रथम स्थान पर करुन्या गुप्ता ए.वी.एम. कॉन्वेंट स्कूल और द्वितीय स्थान पर और डी.पी.एस. भरतपुर की छात्रा लखिका तृतीय स्थान पर रहे है. वहीं वरिष्ठ वर्ग में आदर्श कुमार राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर ने प्रथम स्थान ग्रहण किया है. 

अनुराग आनंद राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के द्वितीय स्थान पर रहे रचिका ए. पी. एस. आगरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है. प्रतियोगिता के संयुक्त विजेता के रूप में संस्कार एकेडमी धौलपुर को विजेता और आर्मी पब्लिक स्कूल आगरा को उपविजेता घोषित किया गया और अंत में मुख्य अतिथि ने मैडल, ट्रॅाफी, सर्टिफिकेट वितरित किए और कार्यक्रम के समापन में लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी.पी. प्रिंसिपल आर.एम.एस. धौलपुर ने मुख्य अतिथि, जजेस, और अन्य मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया है.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news