विधानसभा चुनाव पर्यवेक्षक पहुंचे डूंगरपुर, चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1947781

विधानसभा चुनाव पर्यवेक्षक पहुंचे डूंगरपुर, चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

डूंगरपुर न्यूज: जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में संवेदनशील मतदान केंद्रों, पोस्टल बैलेट, पोलिंग बूथ की संख्या, वेबकास्टिंग, ईवीएम सुरक्षा, आदर्श आचार संहिता, कानून व्यवस्था सहित निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान के लिए की गई सभी तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी. 

विधानसभा चुनाव पर्यवेक्षक पहुंचे डूंगरपुर, चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

डूंगरपुर न्यूज: भारत निर्वाचन आयोग की ओर से डूंगरपुर जिले में विधानसभा आम चुनाव- 2023 की सम्पूर्ण प्रक्रिया की मॉनीटरिंग के लिए नियुक्त दो सामान्य, एक पुलिस और एक व्यय पर्यवेक्षक डूंगरपुर पहुंचे. इस दौरान पर्यवेक्षकों ने डूंगरपुर निर्वाचन विभाग की चुनावी तैयारियों का जायजा लिया.

डूंगरपुर और आसपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए सामान्य पर्यवेक्षक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. विजय नामदेव सूर्यवंशी, सागवाड़ा और चौरासी विधानसभा क्षेत्र के लिए सामान्य पर्यवेक्षक लिंगराज पांडा, पुलिस पर्यवेक्षक आईपीएस वर्तिका कटियार और व्यय पर्यवेक्षक मनोज राजगोपाल डूंगरपुर पहुंचे.

चारों पर्यवेक्षक अपने दौरे के दौरान पहले इंदिरा नगर स्थित वेयर हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मी नारायण मंत्री, पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया, उपजिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर की उपस्थिति में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट की कार्य प्रणाली को देखा. 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में संवेदनशील मतदान केंद्रों, पोस्टल बैलेट, पोलिंग बूथ की संख्या, वेबकास्टिंग, ईवीएम सुरक्षा, आदर्श आचार संहिता, कानून व्यवस्था सहित निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान के लिए की गई सभी तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी. इसके पश्चात पर्यवेक्षकों ने श्रीभोगीलाल पण्ड्या महाविद्यालय पहुंचकर स्ट्रॉग रूम, मतदान दलों की रवानगी, सीसीटीवी कैमरों, नियंत्रण कक्ष, काउंटिंग हॉल, मतदान दलों की रवानगी, ईवीएम सुरक्षा एवं संरक्षण सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए. गौरतलब है कि राजस्थान चुनाव में अब कुछ ही दिन का समय रह गया है. ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

ये भी पढ़ें

Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें.

Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास​

Mamta bhupesh filed nomination : नामांकन करने पहुंची ममता भूपेश पर JCB से बरसाए गए फूल, नॉमिनेशन के बाद बीजेपी के विक्रम बंशीवाल पर दिया बड़ा बयान

Trending news