सीएम गहलोत ने सागवाड़ा को दी बड़ी सौगात, 20 करोड़ की लागत से बनेगा ऑडिटोरियम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1151166

सीएम गहलोत ने सागवाड़ा को दी बड़ी सौगात, 20 करोड़ की लागत से बनेगा ऑडिटोरियम

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर में जल्द 20 करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम बनाया जाएगा. ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है.

सीएम गहलोत

Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर में जल्द 20 करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम बनाया जाएगा. ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें-जयपुर की इस हसीना को डेट कर रहे हैं विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन, खूबसूरती देख उड़ जाएंगे होश

वहीं जल्द ही इसके टेंडर निकाले जायंगे. इधर सागवाड़ा नगरपालिका के ऑडिटोरियम के लिए जेठाना मार्ग पर भूमि का चिन्हीकरण कर लिया है. ऑडिटोरियम के बनने पर किसी भी आयोजन के लिये एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं मिल जाएंगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में 20 करोड़ के ऑडिटोरियम बनाने की घोषणा की थी. इसी घोषणा के तहत राज्य सरकार ने ऑडिटोरियम के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है. इधर ऑडिटोरियम को लेकर सागवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया, पालिका के जेईएन लोकेश पाटीदार, भरत भट्ट, नानुमोड पटेल, पार्षद लादू गवारिया, इंद्रजीत मकवाणा और मयंक गुप्ता ने जेठाणा मार्ग पर बनने वाले ऑडिटोरियम के लिये मौका देखा। इस मौके पर सागवाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष नरेन्द्र खोडनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में सागवाड़ा क्षेत्र में कांग्रेसी के कद्दावर नेता स्व. भीखा भाई भील के नाम से ऑडिटोरियम बनाने की घोषणा की थी. इसकी वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद नगर पालिका ने आरयूआईडीपी को जमीन उपलब्ध करा दी है. वहीं जल्द ही अब ऑडिटोरियम निर्माण के लिए टेंडर लगाए जायेंगे.

1500 लोग एक साथ बैठ सकेंगे
सागवाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया की सागवाड़ा नगर में ऐसी कोई जगह नहीं थी, जहां पर एक से डेढ़ हजार तक लोग एक साथ बैठ सके. ऐसे में स्व. भीखा भाई भील के नाम से ऑडिटोरियम बनने पर क्षेत्रीय लोगो को काफी फायदा मिलेगा. उन्होंने बताया की ऑडिटोरियम में 1500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. यह एयरकंडीशनर हॉल होगा, जिसमें कुर्सियां लगी होगी. साथ ही यहीं पर पार्किंग, लोन और रसोईघर की भी व्यवस्था होगी. पालिका इसे हेरिटेज लुक देगा. इससे ना सिर्फ लोगों को सुविधा मिलेगी बल्कि पालिका की आय भी होगी. इसके बनने से जेठाणा मार्ग का भी विकास होगा.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news