Cyber Crime in Dungarpur: डूंगरपुर में युवती से की 6 लाख से ज्यादा की ठगी, पैसा डबल करने का दिया झांसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1644505

Cyber Crime in Dungarpur: डूंगरपुर में युवती से की 6 लाख से ज्यादा की ठगी, पैसा डबल करने का दिया झांसा

साइबर थाना पुलिस के अनुसार डूंगरपुर निवासी लक्ष्मीलाल जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. विदेशी शेयर मार्केट में रुपए डबल करने का झांसा देकर 6 लाख 10 हजार रुपए से ज्यादा की ठगी की गई है. साथ ही इस रकम को विदेशी शेयर मार्केट में खुद इन्वेस्ट कर डबल मुनाफा दिलाने का झांसा दिया. 

Cyber Crime in Dungarpur: डूंगरपुर में युवती से की 6 लाख से ज्यादा की ठगी, पैसा डबल करने का दिया झांसा

Cyber Crime in Dungarpur: जिले के  साइबर थाने में एक युवती के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. विदेशी शेयर मार्केट में रुपए डबल करने का झांसा देकर 6 लाख 10 हजार रुपए से ज्यादा की ठगी की गई है. आरोपियों की ओर से जमा करवाई गई राशि भी नहीं दी जा रही है. साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

 ऑनलाइन ठगी का मामला

साइबर थाना पुलिस के अनुसार डूंगरपुर निवासी लक्ष्मीलाल जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. इसमें बताया की उनकी बेटी पूर्व में मोतीलाल ओसवाल ब्रोकर के वहा डीमेट खाता खुलवाकर उससे अल्प राशि लगाकर शेयर का कार्य करती थी. मोतीलाल ओसवाल के वहा से फोरेक्स ट्रेंड कंपनी का पता नियर ग्राफिक इंडी ब्रोकी फील्ड बैंगलुरु कर्नाटक के रणविजय सिंह ने उसकी बेटी के मोबाइल पर 1 सितंबर 2022 को फोन किया. उसने खाता खुलवाकर 2 लाख 71 हजार रुपए जमा करवाने के लिए कहा.

साथ ही इस रकम को विदेशी शेयर मार्केट में खुद इन्वेस्ट कर डबल मुनाफा दिलाने का झांसा दिया. इसके बदले 10 पर्सेंट सर्विस चार्ज लेने की भी बात कही. इस पर बेटी ने उनकी बातो पर विश्वास कर लिया. इसके बाद आरोपियों के बताए खाता नंबर पर गूगल पे से कुल 7 बार में 2 लाख 73 हजार रुपए जमा करवाए. इसके बाद कंपनी के रणविजय रणजीत रावत ने इस राशि को विदेशी शेयर में ट्रेड कर इन्वेस्ट करने की बात कही.

डूंगरपुर निवासी लक्ष्मीलाल जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई

1 अक्टूबर 2022 को आरोपियों ने स्क्रीनशॉट भेजकर बताया की इन्वेस्ट की गई राशि मुनाफा समेत 6 लाख 90 हजार रुपए हुआ है. जिसका जल्द ही भुगतान किया जाएगा. आरोपी ने सर्विस चार्ज के 69 हजार रुपए और जीएसटी राशि के 2 लाख 68 हजार 848 रुपए कुल 3 लाख 37 हजार 848 रुपए और जमा करवाने के लिए कहा. इसके बाद ही मूल राशि के साथ मुनाफा का भुगतान करने की बात कही. इस पर बेटी ने फिर से उनके बताए खाते में ऑनलाइन 5 बार अलग अलग कुल 3 लाख 37 हजार 848 रुपए रुपए जमा करवाएं.

ये भी पढ़ें- Kota News: शिक्षा नगरी कोटा में इस बार टूटेंगे सभी रिकॉर्ड, करीब 1 लाख स्टूडेंट्स ने लिया एडमिशन

इसके बाद भी आरोपी जमा करवाई गई मूल राशि और मुनाफा को देने के लिए बार बार टालते रहे। आरोपियों ने 12 दिसंबर 2022 को आखरी बार भुगतान करने का आश्वासन दिया लेकिन आज तक न तो आरोपियों ने न तो कोई राशि लोटाई है और न ही कोई जवाब दे रहे है. आरोपियों ने कुल 6 लाख 10 हजार 848 रुपए की राशि हड़पकर धोखाधड़ी की है. मामले में साइबर थाना पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

Trending news