जील हॉस्पिटल के 4 साल पूर्ण, 15 विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने दिया परामर्श, जांचों पर मिली 40 प्रतिशत छूट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499672

जील हॉस्पिटल के 4 साल पूर्ण, 15 विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने दिया परामर्श, जांचों पर मिली 40 प्रतिशत छूट

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में स्थित जील हॉस्पिटल के चार साल पूरे होने और स्व. गौरीशंकर त्रिवेदी की छठी पुण्यतिथि पर आज विशेष चिकित्सा शिविर लगाया गया. इस दौरान जील हॉस्पिटल में 15 विशेषज्ञ डॉक्टर्स से मरीजों को परामर्श मिला.

जील हॉस्पिटल के 4 साल पूर्ण, 15 विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने दिया परामर्श, जांचों पर मिली 40 प्रतिशत छूट

Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में स्थित जील हॉस्पिटल के चार साल पूरे होने और स्व. गौरीशंकर त्रिवेदी की छठी पुण्यतिथि पर आज विशेष चिकित्सा शिविर लगाया गया. इस दौरान जील हॉस्पिटल में 15 विशेषज्ञ डॉक्टर्स से मरीजों को परामर्श मिला. इसके साथ ही अस्पताल में परामर्श और जांचों पर 40 प्रतिशत की छूट दी गई. इधर अस्पताल की स्थापना के चार साल पूर्ण होने पर 26 दिसम्बर को विशाल रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा .

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में स्थित जील हॉस्पिटल की स्थापना के आज चार साल पूर्ण होने व स्व. गौरीशंकर त्रिवेदी की छठी पुण्यतिथि पर अस्पताल में चिकित्सा शिविर लगाया गया. इस दौरान अस्पताल के संस्थापक दीनबंधू त्रिवेदी व प्रबंधक हेतल त्रिवेदी सहित स्टाफ ने स्वर्गीय गौरीशंकर त्रिवेदी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. 

इसके बाद शिविर का शुभारम्भ हुआ. इस दौरान 15 रोग विशेषज्ञों ने मरीजों को आवश्यक परामर्श दिया. इधर हॉस्पिटल की स्थापना के चार पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मरीजों को आज परामर्श व जांच में 40 फीसदी की छुट भी दी गई. इधर इस मौके पर संस्थापक दीनबंधू त्रिवेदी ने बताया कि जील हॉस्पिटल में राजस्थान सरकार की चिरंजीवी योजना के तहत नि शुल्क ऑपरेशन किए जा रहे हैं. साथ ही आरजीएचएस के तहत नि शुल्क उपचार भी किया जा रहा है.

जील हॉस्पिटल की स्थापना के 4 साल में वागड़ के 3 लाख से अधिक रोगियों का उपचार किया है. ज़ील हॉस्पिटल में स्त्री रोग, पीडियाट्रिक, जनरल सर्जरी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, आर्थोपेडिक, ट्रॉमा, स्पोर्ट्स इंजरी, ICU, NICU जैसी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया कि जील हॉस्पिटल की स्थापना के बाद अब क्षेत्र में दुर्घटना में घायलों का रेफर अब न के बराबर हो गया है. 

स्पताल के वरिष्ठ सर्जन की बदौलत दुर्घटना में घायल व्यक्ति का इलाज समय पर हो पा रहा है. दुर्घटना में घायल करीब 850 व्यक्तियों की हेड इंजरी का ईलाज कर ठीक किया गया. साथ ही 1 हजार घायलों की टूटी हड्डियों को ऑपरेशन कर जोड़ा गया है. उन्होंने बताया की अस्पताल की स्थापना के चार साल पूर्ण होने पर 26 दिसम्बर को विशाल रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा.

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news