Dungarpur News: घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग पर रसद विभाग का एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424963

Dungarpur News: घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग पर रसद विभाग का एक्शन

Dungarpur News:घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग पर रसद विभाग ने लिया एक्शन. 9 प्रतिष्ठानों से 20 सिलेंडर को जब्त किया है. एक प्रतिष्ठान के खिलाफ दर्ज भी किया गया है.

Dungarpur News: घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग पर रसद विभाग का एक्शन
Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की रसद विभाग की टीम ने घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग पर रोक लगाने के लिए आज शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने कार्रवाई करते हुए 19 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर से कमर्शियल गैस सिलेंडर में गैस ट्रांसफर के मामले के कमर्शियल सिलेंडर जब्त करते हुए प्रतिष्ठान संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.
 
डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने बताया की शहर में विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की ओर से घरेलू गैस सिलेंडर के उपयोग की शिकायत मिली थी. जिस पर उनके नेतृत्व में प्रवर्तन निरीक्षक लाल शंकर डामोर, पुष्पेंद्र सिंह एवं प्रवर्तन निरीक्षक की टीम ने शहर के विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की.
 
इस दौरान 9 प्रतिष्ठानों पर घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था, जिस पर टीम ने घरेलू गैस सिलेंडरों के उपयोग को रोकने के लिए प्रतिष्ठानों से कुल 19 सिलेंडर जप्त किए. वहीं शहर के सिंटेक्स तिराहा के पास बिछीवाड़ा रोड पर फर्म बालाजी गैस एम्पलाइज पर अवैध रूप से गैस सिलेंडर के भंडारण के साथ घरेलू गैस सिलेंडर से कमर्शियल सिलेंडर में गैस रिफलिंग की जा रही थी.
 
टीम ने कमर्शियल सिलेंडर को भी जब्त करने के साथ रसद विभाग न कोतवाली थाने में बालाजी गैस एंप्लायंस के प्रोपाइटर संतोष कलाल पुत्र देवीलाल कलाल के खिलाफ केस दर्ज करवाया ह. पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है.
 

ये भी पढ़ेंः Pratapgarh News: बारिश के बाद प्रदेश में स्कूलों का हुआ बुरा हाल, कहीं कक्षाओं में..

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news