राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने इमरजेंसी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस के सिद्धांतों पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2307739

राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने इमरजेंसी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस के सिद्धांतों पर उठाए सवाल

Dungarpur News:  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर व बीएपी सांसद राजकुमार रोत के बीच आदिवासी हिन्दू नहीं को लेकर चल रहे विवाद पर आदिवासी वर्ग से आने वाले राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने कहा की आदिवासियों को हिन्दू नहीं बताने वाले लोग केवल अपनी राजनितिक रोटियां सेकने का काम रहे हैं.

राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने इमरजेंसी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस के सिद्धांतों पर उठाए सवाल

Dungarpur News: प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा आज डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान मंत्री हेमंत मीणा ने भाजपा कार्यालय में आपातकाल की बरसी पर आयोजित गोष्ठी में भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. वहीं आदिवासी हिन्दू हैं या नहीं के सवाल पर मीडिया से रूबरू होते उन्होंने कहा की आदिवासी समाज शुद्ध रूप से हिन्दू संस्कृति और हिन्दू धर्म को मानने वाला है.

भाजपा कार्यालय में आयोजित गोष्ठी में राजस्व मंत्री हेमंत मीणा मुख्य वक्ता रहे, जबकि गोष्ठी में सागवाड़ा विधायक शंकर डेचा, भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री अनीता कटारा, भाजपा जिला अध्यक्ष हरीश पाटीदार सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे. इस मौके पर मंत्री हेमंत मीणा ने गोष्ठी को संबोधित किया.

अपने संबोधन में मंत्री मीणा ने कहा कि इलाहबाद हाईकोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सदस्यता 6 साल के रद्द किये जाने का निर्णय आया था और उस निर्णय से बचने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून 1975 में सभी संवैधानिक अधिकारों का हनन करते हुए देश में आपातकाल लागू किया था. उस आपातकाल में जनसंघ व समाजवादी कार्यकर्ता और पत्रकारिता को बैन लगाने का काम किया गया था इसलिए भाजपा इसे काला दिवस के रूप में मना रही है ताकि लोगों को पता लगे की आज सिद्धांतों की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में थी तो किस तरह इन सिद्धांतों को ताक पर रखा था.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर व बीएपी सांसद राजकुमार रोत के बीच आदिवासी हिन्दू नहीं को लेकर चल रहे विवाद पर आदिवासी वर्ग से आने वाले राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने कहा की आदिवासियों को हिन्दू नहीं बताने वाले लोग केवल अपनी राजनितिक रोटियां सेकने का काम रहे हैं. उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज शुद्ध रूप से हिन्दू संस्कृति और हिन्दू धर्म को मानने वाला है.

Trending news