Dungarpur: शिक्षक का आदिवासी महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354743

Dungarpur: शिक्षक का आदिवासी महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो हुआ वायरल

मामले के अनुसार तीन साल पहले विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त 2019 के दिन आयोजित एक कार्यक्रम में सरकारी शिक्षक भंवरलाल परमार ने आदिवासी महिलाओं पर उनके द्वारा किये जाने व्रत त्योहार पर अप्पतिजनक टिप्पणी की थी.

Dungarpur: शिक्षक का आदिवासी महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो हुआ वायरल

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के एक शिक्षक भंवरलाल परमार द्वारा आदिवासी महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो 3 साल बाद वायरल हो रहा है. इधर वीडियो के वायरल होने के बाद आदिवासी महिलाओं में शिक्षक के प्रति आक्रोश व्याप्त है. आक्रोशित महिलाओं ने शिक्षक के खिलाफ सड़क पर उतरकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. वहीं आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने और उसे निलंबित करने की मांग की है.

मामले के अनुसार तीन साल पहले विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त 2019 के दिन आयोजित एक कार्यक्रम में सरकारी शिक्षक भंवरलाल परमार ने आदिवासी महिलाओं पर उनके द्वारा किये जाने व्रत त्योहार पर अप्पतिजनक टिप्पणी की थी. तीन साल पहले बना वीडियो अब वायरल हो रहा है. इधर वीडियो वायरल होने के बाद आदिवासी महिलाओं में आक्रोश व्याप्त है. वीडियो से आक्रोशित आदिवासी समाज की महिलायें आज शहर के नया महादेव मंदिर परिसर में एकत्रित हुई. इसके बाद ये महिलाएं शिक्षक भंवरलाल परमार के खिलाफ नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंची.

इस दौरान उपजिला प्रमुख सुरता परमार के नेतृत्व में हंसा देवी कोटवाल निवासी बिछीवाड़ा, नर्मदा देवी देवल, रेखा कलासुआ जालुकुआ समेत कई महिलाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. महिलाओं ने बताया की भंवरलाल परमार सरकारी शिक्षक रहते हुए आदिवासी महिलाओं और स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों के खिलाफ गलत बातें बोल रहा है. जिससे आदिवासी महिलाओं का अपमान हुआ है.

भंवरलाल ने आदिवासी समाज में बरसों से चले आ रहे मनसा वाचा व्रत कथा को लेकर भी गलत बयानबाजी की. महिलाएं ही नहीं पुरुष भी कई पीढ़ियों से ये व्रत करते आ रहे है, लेकिन भंवरलाल ने व्रत को लेकर गुमराह करने का प्रयास किया. जिससे उनकी आस्था को गहरी ठेस लगी है. महिलाओं ने कहा कि जो शिक्षक गलत बातें बोलता हो वह स्कूलों में कैसे अच्छी शिक्षा दे सकता है. भंवरलाल के आपत्तिजनक बयानों के वीडियो भी वायरल हुए हैं. महिलाओं ने शिक्षक भंवरलाल को तुरंत सस्पेंड करने की मांग की. वहीं उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है.

Reporter- Akhilesh Sharma

डूंगरपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  बाड़मेर: जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से लगी चार मशीनें, विधायक ने किया लोकार्पण

Trending news