Dungarpur: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का दौरा, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Dungarpur: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का दौरा, कही ये बड़ी बात

डूंगरपुर जिले के प्रभारी मंत्री और ऊर्जा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी आज रविवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. 

Dungarpur: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का दौरा, कही ये बड़ी बात

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के प्रभारी मंत्री और ऊर्जा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी आज रविवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर है. अपने दौरे के दौरान प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के कोयला शॉटेज पर कहा कि छत्तीसगढ़ से कोयला मिलना बंद हो गया है. जिससे समस्या बनी हुई है. राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से डिमांड के अनुरूप कोयला उपलब्ध करवाने की मांग रखी गई है.

डूंगरपुर जिले के प्रभारी मंत्री और ऊर्जा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी आज रविवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान डूंगरपुर सर्किट हाउस में डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा समेत कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर मंत्री भाटी मीडिया से रूबरू हुए. इस मौके पर प्रभारी मंत्री और ऊर्जा राज्यमंत्री भंवरसिंग भाटी ने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट से निबटने का राज्य सरकार पूरा प्रयास कर रही है. दीपावली के त्योहार पर किसी तरह की बिजली कटौती नहीं हो इसके लिए बिजली खरीदकर भी सप्लाई की जा रही है.

प्रभारी मंत्री ने कहा की कोयले पर के केंद्र सरकार का नियंत्रण है. राजस्थान के लिए छत्तीसगढ़ में जो कोयला ब्लॉक आवंटित है वहां से कोयला मिलना बंद हो गया है. ऐसे में हम लगातार केंद्र सरकार से कोयले के दूसरे ब्लॉक आवंटित करने की मांग कर रहे हैं इसके लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिलकर भी बात की है. वहीं मुख्यमंत्री खुद कोयले के लिए केंद्र सरकार से संपर्क कर रहे हैं. केंद्र सरकार की ओर से कोयला मिल जाता है तो बिजली की कमी दूर हो जायेगी. इसके बाद प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जिला परिषद सभागार के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक ली.

बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजना, बजट घोषणा व विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लिया. वहीं अधिकारियों सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक फायदा दिलाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी मंत्री भाटी ने त्योहारी सीजन को देखते हुए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में सख्ती बरतने के निर्देश दिये हैं.

Reporter-Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- देश में अब पहली बार मेडिकल की पढ़ाई भी हिंदी में होगी, हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल ने तैयार की MBBS की तीन किताबें

Trending news