सावधान: कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा धोखा, पहले पढ़ले ये खबर
Advertisement

सावधान: कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा धोखा, पहले पढ़ले ये खबर

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र में केटलशेड के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने सीमलवाडा के एक बोरवेल एजेंट के खिलाफ चौरासी थाने में रिपोर्ट दी है. चौरासी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शूरू कर दी है. 

कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा धोखा

Chaurasi: डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र में केटलशेड के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने सीमलवाडा के एक बोरवेल एजेंट के खिलाफ चौरासी थाने में रिपोर्ट दी है. चौरासी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शूरू कर दी है. आरोपी ने केटलशेड के नाम पर कई लोगो से चार लाख 21 हजार की राशी ठगी है. 

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया कि रंगेला निवासी प्रार्थी कलू पुत्र अमरा मीणा ने रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में प्रार्थी कलू मीणा ने बताया कि उसे अपने घर के पास बोरवेल खुदवाना था. दोस्तों ने उसे सीमलवाडा में स्थित एक बोरवेल के एजेंट प्रवीण के बारे में बताया, जिस पर प्रार्थी कलू मीणा ने प्रवीण से मुलाक़ात की और उसके व भाई के बोरवेल खुदवाने के लिए कहा. अगले ही प्रवीण ने प्रार्थी से फोन कर रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर पांच हजार रुपए एडवांस मांगे और इसके एवज में उसे व उसके भाई को पानी की मोटर देने का आश्वासन दिया. 

जिस पर प्रार्थी ने आरोपी को पांच हजार रुपए दिए. इस पर 11 जनवरी 2021 को प्रार्थी के घर पर बोरवेल की गाड़ी आई और दोनों भाइयो के यहाँ पर बोरवेल खोद दिया. दोनों भाइयो ने आरोपित प्रवीण को 64 हजार 800 रुपए का भुगतान किया. इसके बाद प्रवीण ने प्रार्थी को मोटर देने के लिए बुलाया. प्रार्थी व उसका भाई सीमलवाडा मांडली रोड पर स्थित के मोटर की दूकान पर गए. 

वहां पर प्रवीण ने प्रार्थी से केटलशेड का भी काम करने के बारे में जानकारी दी. प्रवीण ने इसका रजिस्ट्रेशन शुल्क 25 हजार रुपए तथा शेष राशि किश्तों में देना बताया. प्रार्थी व उसके भाई को यह स्कीम अच्छी लगी. दोनों ने यह स्कीम गाँव वालो को बताई. इस पर प्रार्थी व गांव वालों ने प्रवीण के खाते में कुल चार लाख 21 हजार रुपए ऑनलाइन डालेइसके बाद आरोपी ने एक साल से अधिक समय हो जाने के बाद भी केटलशेड नहीं लगाए. प्रार्थी व गांव वालों को ठगी का एहसास हुआ, जिस पर प्रार्थी ने चौरासी थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
Report- Akhilesh Sharma 

यह भी पढ़ें- Weather Today: अगले 48 घंटों तक राजस्थाम में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news