सड़क किनारे मृत अवस्था में मिला पैंथर, वाहन की टक्कर से मौत की आशंका
Advertisement

सड़क किनारे मृत अवस्था में मिला पैंथर, वाहन की टक्कर से मौत की आशंका

 जिले के डूंगरपुर फारेस्ट रेंज के पाडली गुजरेश्वर गाँव में तालाब के पास सडक किनारे एक पैंथर मृत अवस्था मिला है.

सड़क किनारे मृत अवस्था में मिला पैंथर, वाहन की टक्कर से मौत की आशंका

डूंगरपुर: जिले के डूंगरपुर फारेस्ट रेंज के पाडली गुजरेश्वर गाँव में तालाब के पास सडक किनारे एक पैंथर मृत अवस्था मिला है. पैंथर के सिर पर चोट के निशान है.वन विभाग की टीम ने दो नदी नर्सरी में पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाया है.सिर पर चोट के निशाने होने पर वन विभाग प्रथम दृष्टया किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत होने का अंदेशा जता रहा है.इधर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा.

जिले के जिला उपवन संरक्षक सुगना राम जाट ने बताया कि कल देर शाम पाडली गुजरेश्वर गाँव के ग्रामीणों के जरिये सुचना मिली थी कि पाडली गुजरेश्वर गाँव के तालाब के पास सडक किनारे एक पैंथर मृत अवस्था में पड़ा हुआ है.ग्रामीणों की ओर से सुचना मिलने पर डूंगरपुर रेंज के वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान टीम ने देखा की सडक किनारे पैंथर मृत अवस्था में है.

पैंथर के सिर और मुंह से निकल रहा था खून

पैंथर के सिर व मुंह पर चोट के निशाने थे वही खून भी बह रहा था.जिसके बाद वन विभाग की टीम ने पैंथर के शव को मौके से उठाया और उसे शहर की पातेला नर्सरी में रखवाया.इधर आज सुबह वन विभाग की टीम ने पातेला नर्सरी से शव को उठवाकर डूंगरपुर जिला पशु चिकित्सालय पहुँचाया. जहां पर वन विभाग ने पशु चिकित्सको की टीम ने पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाया.

टीम कर रही मामले की जांच

इसके बाद वन विभाग की टीम ने शहर की दो नदी नर्सरी में पैंथर के शव का अंतिम संस्कार करवाया.जिला उपवन संरक्षक सुगना राम जाट ने बताया कि मृत नर पैंथर ढाई से तीन साल का बताया जा रहा है.वही प्रथम दृष्टया पैंथर की मौत किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से मानी जा रही है. हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल पायेगा.

Trending news