डूंगरपुर में SDM ने किया बांकडा स्कूल का निरीक्षण, शिक्षक मिले अनुपस्थित, दुर्व्यवहार की भी मिली शिकायतें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319581

डूंगरपुर में SDM ने किया बांकडा स्कूल का निरीक्षण, शिक्षक मिले अनुपस्थित, दुर्व्यवहार की भी मिली शिकायतें

डूंगरपुर में SDM ने किया बांकडा स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान शिक्षक अनुपस्थित मिले. साथ ही शिक्षक के खिलाफ दुर्व्यवहार की भी शिकायतें मिली.

डूंगरपुर में SDM ने किया बांकडा स्कूल का निरीक्षण, शिक्षक मिले अनुपस्थित, दुर्व्यवहार की भी मिली शिकायतें

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा उपखंड अधिकारी महेश गगोरिया ने गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक बांकडा का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक अनुपस्थित मिला. वहीं स्कूल की छात्राओं ने अनुपस्थित मिले शिक्षक पर दुर्व्यवहार के भी आरोप लगाए. मामले में एसडीएम ने सबंधित शिक्षक और शिकायत के बाद भी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर दोनों को नोटिस जारी किए है.

डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा उपखंड अधिकारी महेश गगोरिया आज क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान एसडीएम गगोरिया ने राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल बांकडा का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ शिक्षक हिम्मत सिंह लबाना अनुपस्थित पाए गए. जानकारी मिली कि हिम्मत सिंह लबाना ने अपनी पत्नी के नाम से एलआईसी की एजेंसी ले रखी है, पीठ में किराना की दुकान भी है. जिस कारण से वो आए दिन गायब ही रहते है.

कर्त्तव्य के प्रति गंभीर नहीं हैं. इस दौरान स्कूल की बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने की भी शिकायतें भी सामने आई. वहीं स्टाफ समय पर विद्यालय में उपस्थित नहीं होने पर भी संस्था प्रधान पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना पाया गया. वहीं संस्था प्रधान के खिलाफ विद्यालय में वित्तीय अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हुई. 

इधर निरीक्षण में सामने आया कि विद्यालय में पीने के पानी की टंकियों की सफाई अंतिम बार 1 अप्रैल 2020 को की गई थी. इसके बाद से टंकियों की सफाई नहीं की गई. इसके अलावा शौचालय के दरवाजे टूटे हुए पाए गए. साथ ही मध्यान भोजन नामांकन के अनुपात में नहीं बनाया गया था. उपखंड अधिकारी महेश गगोरिया ने इस प्रकरण को गंभीर मानते हुए प्रधानाचार्य कांतिलाल लबाना, वरिष्ठ अध्यापक हिम्मत सिंह लबाना को कारण बताओं जारी कर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है.

एसडीएम महेश गगोरिया ने बताया कि कई दिनों से स्कूल के प्रिंसिपल कांतिलाल लबाना और अध्यापक हिम्मत सिंह लबाना के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी, जिसमें अध्यापक हिम्मत सिंह लबाना की ओर से बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने, स्कूल से गायब रहने की थी. निरीक्षण के दौरान मणिलाल डामोर सरपंच, उप सरपंच सहित अभिभावक भी मौजूद रहे.

Reporter- Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

Trending news