बदले गए 'अदिपुरुष' के सभी विवादित डायलॉग्स, 'कपड़ा तेरे बाप का' को किया कपड़ा तेरी...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1748080

बदले गए 'अदिपुरुष' के सभी विवादित डायलॉग्स, 'कपड़ा तेरे बाप का' को किया कपड़ा तेरी...

Adipurush Dialogue: लंबे विवाद के बाद Adipurush मूवी से आपत्तिजनक डायलॉग्स को बदल दिया गया है. बता दें कि प्रभास और कृति सेनन की इस मूवी के सीन्स और संवादों को लेकर शुरू से ही विवाद छिड़ा हुआ था. इसे शांत करने के लिए लेखक मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने इन्हें बदलने की बात कही थी.

 

बदले गए 'अदिपुरुष' के सभी विवादित डायलॉग्स, 'कपड़ा तेरे बाप का' को किया कपड़ा तेरी...

Adipurush Dialogue changed: फिल्म अदिपुरुष (Adipurush) के सभी आपत्तिजनक डायलॉग्स को बदल दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, अब फिल्म का नया वर्जन सिनेमाघरों में दिखाया जा रहा है. दर्शकों ने हिंदू ऐतिहासिक काव्य रामायण (Ramayana) पर आधारित कुछ डायलॉग्स पर आपत्ति जताई थी. इसके बाद कहा गया था कि कवि-लेखक मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) द्वारा लिखी गई कुछ लाइंनों में गुणहीनता है, जो स्रोत सामग्री का सम्मान नहीं करती थी.

फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड दी मंजूरी

फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने, जिसने पहले ही अदिपुरुष (Adipurush) को U सर्टिफिकेट दिया था, 19 जून को इस परिवर्तनों को मंजूरी दी है, फिल्मइनफार्मेशन.कॉम (Filminformation.com) पर एक रिपोर्ट के अनुसार आधिकारिक सीबीएफसी वेबसाइट भी 19 जून को अदिपुरुष (Adipurush) को पुनर्समीक्षित के रूप में दर्ज किया है, जो कि पहले 12 जून को मंजूरी प्राप्त करने के बाद से हुआ है. फिल्म को 16 जून को रिलीज़ किया गया था. 

मनोज मुंतशिर ने कही थी डायलॉग्स बदलने की बात

Adipurush के डायलॉग्स पर पहले ही से विवाद खड़ा हो गया था, रिलीज के दिन के बाद  मनोज मुंतशिर से एक साक्षात्कार में इसके बारे में पूछा गया था, और उन्होंने दावा किया कि उन्होंने बोली जाने वाली Ramayana के रूप में लोकभाषा में सुनी है. उसके एक दिन बाद, उन्होंने एक और इंटरव्यू में बताया कि अदिपुरुष (Adipurush) वास्तव में रामायण का अनुकरण नहीं है, बल्कि इसे उससे प्रेरित किया गया है. उसी दिन के बाद उन्होंने घोषणा की कि आपत्तिजनक dialogues को बदल दिया जाएगा. ताकि दर्शकों की भावना को सम्मान किया जा सके.

Adipurush के इन डायलॉग्स को बदला गया

  • 'तू अंदर कैसे घुसा, तू जानता भी है कौन हूं मैं'...इस डायलॉग में बदलाव करके अब'तुम अंदर कैसे घुसे, तुम जानते भी हो कौन हूं मैं' कर दिया गया है.
  • 'कपड़ा तेरे बाप का...तो जलेगी भी तेरे बाप की' ...इस डायलॉग में बदलाव करके अब 'कपड़ा तेरी लंका का ...तो जलेगी भी तेरी लंका' कर दिया गया.
  • 'जो हमारी बहनों...उनकी लंका लगा देंगे' इस डायलॉग को भी बदल दिया गया है. इसकी जगह अब फिल्म में ये डायलॉग होगा 'जो हमारी बहनों...उनकी लंका में आग लगा देंगे'.
  • 'मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया' को बदलकर 'मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को समाप्त कर दिया' में तब्दील किया गया है.

यह भी पढ़ें...

रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु

Trending news