Video: कोबरा को किस कर रहा था लड़का, उसने भी पलट कर किया तो मचा हंगामा, जानें उसकी हालत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1383786

Video: कोबरा को किस कर रहा था लड़का, उसने भी पलट कर किया तो मचा हंगामा, जानें उसकी हालत

 कभी सांपों से खेलना नहीं चाहिए और न ही उनसे द्यादा प्यार जताना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोबरा ने ऐसा किया तो इंसान को बहुत महंगा पड़ सकता है. हाल ही में सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कोबरा से मजाक एक व्यक्ति को भारी पड़ गया.

Video: कोबरा को किस कर रहा था लड़का, उसने भी पलट कर किया तो मचा हंगामा, जानें उसकी हालत

Jaipur: मशहूर होने के लिए आजकल लोग क्या-क्या पैंतरे अपनाते हैं, इसकी बानगी आपको सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएगी. पॉपुलर होने के लिए कोई आग से खेलता है तो कोई बाइक पर स्टंट करता है. कोई डांस करता है तो कोई लिप सिंकिंग करके अपना हुनर दिखाता है.

वहीं, आजकल तो लोग फेमस होने के लिए अपनी जान तक पर खेल जाते हैं. कुछ लोग बिना हैंडल पकड़े बाइक चलाते हैं तो कोई चलती कार की स्टेयरिंग छोड़कर कार की छत पर ही बैठ जाता है. सोशल मीडिया पर हर रोज हजारों हैरान करने वाली वीडियोज वायरल होती रहती हैं.

आप सभी जानते हैं कि कोबरा दुनिया के सबसे ज्यादा खतरनाक जीवों में से एक हैं. सांपों की 2 हजार से भी अधिक प्रजातियां होती हैं लेकिन कोबरा उनमें ज्यादा जानलेवा माना जाता है. कहते हैं कि कोबरा का काटा शख्स मुश्किल से ही बचता है. वैसे तो सभी सांप जहरीले नहीं होते हैं लेकिन कोबरा काफी खतरनाक माना जाता है.

यह भी पढे़ं- Video: डरे बुजुर्ग ने फ्राई पैन को ही मगरमच्छ के मुंह पर दे मारा, नहीं रुकेगी आपकी हंसी

कहते हैं कि कभी सांपों से खेलना नहीं चाहिए और न ही उनसे द्यादा प्यार जताना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोबरा ने ऐसा किया तो इंसान को बहुत महंगा पड़ सकता है. हाल ही में सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कोबरा से मजाक एक व्यक्ति को भारी पड़ गया.

क्या है पूरा माजरा
वायरल हो रहे वीडियो की जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति हाथ में जहरीले कोबरा को पकड़े होता है. वह उस कोबरा को किस करने की कोशिश करता है लेकिन तभी कोबरा को अचानक गुस्सा आता है और वह उल्टा व्यक्ति को किस कर लेता है यानी कि काट लेता है. यह होते ही व्यक्ति के हाथ से कोबरा छिटककर दूर जा गिरता है और आसपास खड़ी भीड़ में हड़कंप मच जाता है. वहां मौजूद लोग कोबरा को पकड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन व्यक्ति पर हुए कोबरा के हमले के बाद कोई कोबरा को हाथ लगाना नहीं चाहता है.

मीडिया पर वायरल हो रही खबरों के मुताबिक, यह वीडियो कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले का है. यहां भद्रावती के बोम्मनकट्टे का दो दिन पुराना यह वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को कोबरा काटता है, वह सांपों का रेस्क्यू करता है. इसके बाद उन्हें जंगलों में छोड़ता है. हालांकि इस बार वह खुद सांप का शिकार बन गया. कोबरा के काटने के बाद तुरंत उस व्यक्ति को वहां मौजूद लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाया. फिलहाल उसकी हालत ठीक बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर है.

5 सेकेंड में हुई खौफनाक वारदात
कोबरा का यह हमला होने वाला वीडियो बहुत ही सिहरन से बरा हुआ है. इसमें आप साफ देख सकते हैं कि किस तरीके से महज 5 सेकेंड में किसी की हंसती-खेलती जिंदगी में हाहाकार मच जाता है. बता दें कि यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे हजारों से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यह वीडियो न केवल आपके रोंगटे खड़ा करता है बल्कि यह भी बताता है कि किसी भी जीव के साथ खेलना नहीं चाहिए.

किसने शेयर किया यह वीडियो
आपको बता दें कि, सांप से जुड़े इस सिहरन भरने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा द्वारा शेयर किया गया है. महज 5 सेकंड के इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. आप भी सतर्क रहे और किसी भी पशु या जानवर के साथ इस तरह का कृत्य न करें क्योंकि आपका मजाक आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है.

यह भी पढे़ं- बीवी ने करवाई पति की उसकी गर्लफ्रेंड से शादी, लोग बोले- वाह! किस्मत हो तो ऐसी

यह भी पढे़ं- रावण ने लगाए सपना चौधरी से भी बेहतर हरियाणवी ठुमके, लोग बोले- न जलने की खुशी है उसे

Trending news