Rajasthan Weather Update: शीतलहर के अटैक से कांपा राजस्थान, आने वाले दिनों में इन जगहों पर बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030358

Rajasthan Weather Update: शीतलहर के अटैक से कांपा राजस्थान, आने वाले दिनों में इन जगहों पर बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update Today: अगर राजस्थान के सबसे ठंडे शहर की बात करें तो इसमें माउंट आबू का नाम सबसे पहले आ रहा है. माउंट आबू में तापमान जीरो डिग्री पहुंच गया है. यहां पर सुबह सवेरे वाहनों, घास-पत्तियों, पेड़ पौधों पर तो ओस की बूंदें बर्फ की तरह जमी हुई नजर आ रही हैं. इसके साथ ही अलवर-सीकर में भी काफी कम तापमान दर्ज किया गया. 

Rajasthan Weather Update: शीतलहर के अटैक से कांपा राजस्थान, आने वाले दिनों में इन जगहों पर बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम अब तगड़ी करवट ले रहा है. एक तरफ जहां घना कोहरा छाया हुआ है, वहीं कई जिलों में कड़ाके की सर्दी से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सर्द हवाओं और गलन के चलते लोग घरों से जरूरी काम के चलते ही बस निकल रहे हैं. चारों तरफ छाए घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी ना के बराबर है और कई जगहों पर कर दुर्घटनाओं की खबरें भी सामने आ रही हैं. 

राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान काफी नीचे गिर गया है. ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से अब बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. क्रिसमस के बाद राजस्थान में सर्दी ने अपना नया रंग दिखाया है. कई जिलों का तापमान काफी गिर गया. एक तरफ जहां मंगलवार को कोहरा छाया रहा, वहीं बुधवार को भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली. राजस्थान के कई जिलों का तापमान आज 10 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है. 

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों की जिंदगी में मचेगी हलचल, मीन को होगा धनलाभ, पढ़ें अपना राशिफल

 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर राजस्थान के सबसे ठंडे शहर की बात करें तो इसमें माउंट आबू का नाम सबसे पहले आ रहा है. माउंट आबू में तापमान जीरो डिग्री पहुंच गया है. यहां पर सुबह सवेरे वाहनों, घास-पत्तियों, पेड़ पौधों पर तो ओस की बूंदें बर्फ की तरह जमी हुई नजर आ रही हैं. इसके साथ ही अलवर-सीकर में भी काफी कम तापमान दर्ज किया गया. 

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी शुरू हो चुकी है. सड़कों पर लोग दिन में भी लाइट जला कर वाहन चला रहे हैं. राजस्थान में लोग कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर तो ऐसी स्थिति बनी हुई है कि सुबह शाम ढूंढ ही छाई रहती है इतना ही नहीं कुछ जगह पर हल्की-फुल्की बारिश भी देखी जा रही है. राजस्थान में आज भी कई जगह पर कड़ाके की सर्दी से लोग परेशान हो सकते हैं. 

नए साल पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो नए साल में राजस्थान में बादल छाए रहेंगे. इतना ही नहीं कुछ जिलों में हल्की-फुल्की बारिश भी देखी जा सकती है. जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है. इसके चलते 31 दिसंबर और 1 जनवरी को जयपुर उदयपुर, कोटा, अजमेर और भरतपुर में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है. मंगलवार को कोटा और झालावाड़ समेत बूंदी में खूब घना कोहरा छाया रहा. कड़ाके की सर्दी की वजह से लोगों के दिनचर्या भी देर से शुरू हो रही है. कुछ लोग तो काफी देर तक रजाइयों में ही दुबके रहते हैं. कड़ाके की ठंड के चलते बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. दुकान में भी देर से खुल रही है.

Trending news