close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीगंगानगर: पाकिस्तानी ड्रोन ने दूसरी बार राजस्थान की सीमा में घुसने की कोशिश की: BSF

श्चिमी सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों ने भी भारी गोलीबारी की आवाज सुनी. अधिकारी ने कहा कि ड्रोन सुरक्षित सीमा पार पाकिस्तान लौट गया.

श्रीगंगानगर: पाकिस्तानी ड्रोन ने दूसरी बार राजस्थान की सीमा में घुसने की कोशिश की: BSF
फाइल फोटो

श्रीगंगानगर: पाकिस्तान के एक ड्रोन ने राजस्थान सीमा के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश की कोशिश की जिसे सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मार गिराने का प्रयास किया, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में चला गया. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब 5.40 बजे श्रीगंगानगर के पास हिंदुमलकोट सीमा पर ड्रोन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, जैसे ही जवानों ने इसे देखा, उन्होंने ड्रोन पर गोलीबारी शुरू कर दी और उसे लौटने पर मजबूर कर दिया.

पश्चिमी सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों ने भी भारी गोलीबारी की आवाज सुनी. अधिकारी ने कहा कि ड्रोन सुरक्षित सीमा पार पाकिस्तान लौट गया.गौरतलब है कि बीकानेर की सीमा पर पाक द्वारा दूसरी बार यह ड्रोन भेजा गया. हालांकि, इससे पहले भारतीय जवानों द्वारा पाक के ड्रोन को गिरा दिया गया था. जिसके बाद से ही बीकानेर के सीमावर्ती इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. यह घटना 4 मार्च की थी. जिसके बाद आज एक बार फिर पाक द्वारा ड्रोन भेज कर सीमा में घुसने की कोशिश की  गई. 

रक्षा विशेषज्ञों के अनुसार, पाकिस्‍तान की ओर से भेजा गया यूएबी में हाई कैमरा लगा हुआ था. ये ऊंचाई पर जाकर फोटो खींचकर रियल टाइम फोटो उपलब्‍ध कराता है. इसे साफ तौर पर जासूसी की कोशिश माना जा रहा है.