Health Tips: अगर चेहरे पर जम गया है मोटापा, तो फॉलों करें ये टिप्स, वापस आएगी 'जॉ लाइन'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1661813

Health Tips: अगर चेहरे पर जम गया है मोटापा, तो फॉलों करें ये टिप्स, वापस आएगी 'जॉ लाइन'

Health Tips: अपने चेहरे का मोटापा कम करने और जॉ लाइन वापस लाने के लिए आपको बस ये दो आसान टिप्स फॉलों करने होंगे. इसे रोज करने से आपकी जॉ लाइन वापस आ जाएगी. 

Health Tips: अगर चेहरे पर जम गया है मोटापा, तो फॉलों करें ये टिप्स, वापस आएगी 'जॉ लाइन'

Health Tips: जैसे-जैसे शरीर का वजन बढ़ने लगता है, इससे चेहरा भी भारी होने लगता है और गोल-मटोल हो जाता है. इससे चेहरे की जॉ लाइन भी दिखनी बंद हो जाती है. जॉ लाइन का क्रेज युवाओं में काफी देखने को मिलता है. वे फेस का मोटापा कम करने के लिए च्विंगम चबाते रहते हैं, लेकिन इसका असर भी नहीं होता है और चेहरे पर जमा मोटापा ऐसा ही रहता है.

वहीं, अगर आप भी अपने चेहरे का मोटापा कम और अपनी जॉ लाइन वापस लाने चाहते हैं तो हम आपको आज ऐसी दो एक्सरसाइज बताने जा रहे हैं, जिसको करने से आपके फेस का मोटापा कम हो जाएगा.  इन दोनों एक्सरसाइज का आप कभी भी किसी भी समय कर सकते हैं. इसके लिए आपको अलग से वक्त निकालने की जरूरत नहीं है.

जानिए ये दो एक्सरसाइज: 

इस जॉ लाइन एक्सरसाइज को बैलून एक्सरसाइज के नाम से भी जाना जाता है. इसमें आपको मुंहे के अंदर हवा भरनी है और इसके बाद इसे 12 सेकंड तक मुंह में भरे रहने देना है, फिर इसे बाहर छोड़ देना है. इस एक्सरसाइज को करने के दौरान मुंह में इतनी हवा भर लें कि आपका मुंह गुब्बारे की तरह फूल जाए. इस एक्सरसाइज को करते वक्त आंखे खुली रहनी जरूरी है और इसे दिन में  4 से 5 बार करें, जिससे आपके गालों पर जमा मोटापा कम होने लगेगा और आपकी जॉ लाइन वापस आने लगेगी. 

जॉ लाइन वापस लाने के लिए दूसरी एक्सरसाइज में सबसे पहले अपना सिर पीछे की तरफ लेकर जाएं. इसके बाद मुंह को पूरा खोल लें और फिर इसे कसकर बंद कर दें. इस एक्सरसाइज को बार-बार करें, जिससे गर्दन की मांसपेशियों पर प्रेशर पड़ें. इस एक्सरसाइज को दिन में 9 से 10 बार करें. 

बता दें कि अगर आप इन दोनों एक्सरसाइज को रोज करते हैं, तो इसका असर बहुत जल्द नजर आएगा और आपकी जॉ लाइन वापस आ जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान चुनाव में किसको मिलेगा और किसका कटेगा टिकट, गहलोत ने बताया

Trending news