Hanumangarh: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351623

Hanumangarh: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Hanumangarh: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित जिला परिषद कार्यालय में आयोजित हुई. जिला प्रमुख कविता मेघवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई. 

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित

Hanumangarh: जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित जिला परिषद कार्यालय में आयोजित हुई. जिला प्रमुख कविता मेघवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में हनुमानगढ़ विधायक विनोद कुमार, पीलीबंगा विधायक धर्मेंद्र मोची, भादरा विधायक बलवान पूनिया, संगरिया विधायक गुरदीप शाहपीनी ने भाग लिया है. बैठक में जिले की सभी पंचायत समितियों में से सिर्फ नोहर पंचायत समिति प्रधान सोहन ढील ने ही भाग लिया. 

बैठक में सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों ने आरोप लगाए कि पशुपालन विभाग लंपी स्किन डिजीज रोग को लेकर मृत पशुओं के आंकड़े बहुत कम दिखा रहा है और पशुओं का समय पर इलाज भी नहीं हो रहा है. इसके अलावा बैठक में पेयजल, सड़क, टोल रोड आदि के मुद्दे भी उठे. इसके अलावा संगरिया विधायक ने आबकारी विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक शराब ठेके की मंजूरी की एवज में आबकारी विभाग कई अवैध शराब ठेके चला रहा है.

वहीं जिला परिषद सदस्य मनीष मक्कासर ने बताया कि जिला प्रमुख की अध्यक्षता में आयोजित साधारण सभा की बैठक में नकली बीज, एमएसपी पर धान की सरकारी खरीद, किसानों को 6 घंटे बिजली आपूर्ति, गांवों में बिजली की अघोषित कटौती, जर्जर सूरतगढ़ सड़क पर टोल वसूली किस बात की हो रही है सहित कई महत्वपूर्ण विषय सदन के सामने रखे, जिनको लेकर बैठक में सदन ने जल्द ही निराकरण करने का आश्वासन दिया है.

वहीं पीलीबंगा विधायक धर्मेंद्र मोची ने कहा कि बैठक में जन सरोकार से संबंधित कई मुद्दे उठाए, जिनमें सबसे महत्वपूर्ण था कि गांवों में लंपी से ग्रस्त हो रहे पशुधन का मुद्द भी उठा. लंपी से निपटने के लिए सरकार ध्यान नहीं दे रही है. लंपी बीमारी के चलते दूध की आपूर्ति में लगातार कमी आने से केमिकल युक्त दूध को पीने को मजबूर है लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. 

वहीं सत्ताधारी दल के जनप्रतिनिधि झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास कर रहे है. ऐसे झूठी वाहवाही नहीं मिलती, जनता सब देख रही है. साथी विधायक बलवान पुनिया से बैठक के दौरान मजदूरों की योजना पर हुई बहस पर बोलते हुए पीलीबंगा विधायक ने कहा कि साथी भादरा विधायक आज सरकार के लिए काम रहे है. मजदूरों के हितैषी मानें जाने वाले विधायक पुनियां ने आज मजदूरों के लिए न्यायोचित बात नहीं की.

यह भी पढ़ें - पुष्कर के जूता-चप्पल कांड का पहले से था पता, महज बाजार बंद करा कर बैठ गया था प्रशासन

वहीं भादरा विधायक बलवान पुनिया ने बताया कि मजदूर हितैषी होने का प्रमाण पत्र उन्हें किसी से लेने की आवश्यकता नहीं है. बैठक के दौरान जो बहस हुई थी वो शुभ शक्ति योजना से मिलने वाले लाभ को लेकर थी, जो मार्च 2018 से बंद है, जिसको लेकर हनुमानगढ़ जिले से 9400 फॉर्म तैयार कर भिजवाए जा चुके है. वहीं विधायक पुनिया ने कहा कि लंपी से निपटने के लिए गांव-गांव सर्वे का काम चल रहा है. वहीं पशुपालन विभाग की टीम भी लगातार काम कर रही है. केंद्र सरकार को लंपी की भयावहता को देखते हुए इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए. पशुधन की मौत के मामलों में मुआवजा मिले, इसके लिए भी वो लगातार प्रयासरत है.

Reporter: Manish Sharma

हनुमानगढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

सीएम अशोक गहलोत के दौरे को लेकर ट्रैफिक और पार्किंग के बदले इंतजाम, प्रतापगढ़ को मिल सकती है आज मिलेगी बड़ी सौगात

राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल

पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद

Trending news