Hanumangarh: संविदा कर्मी स्थाईकरण की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहें तो स्वास्थ्य सेवाएं हुई बाधित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1113125

Hanumangarh: संविदा कर्मी स्थाईकरण की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहें तो स्वास्थ्य सेवाएं हुई बाधित

जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत जिले के सभी संविदाकर्मी पुष्टि की मांग को लेकर आज से सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं.जिससे जिले के कई केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवाएं भी ठप हो गई. 

संविदा कर्मी स्थाईकरण की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश

Hanumangarh: जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत जिले के सभी संविदाकर्मी पुष्टि की मांग को लेकर आज से सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं.जिससे जिले के कई केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवाएं भी ठप हो गई. स्थिरीकरण की मांग को लेकर कई कर्मचारी जयपुर में धरना प्रदर्शन करने आए हैं. इसके अलावा जिले के सभी एनएचएम, एनयूएचएम और वर्टिकल कार्यक्रमों के 200 जिला और ब्लॉक स्तर के कर्मी भी सामूहिक अवकाश पर हैं. गौरतलब है कि राज्य की गहलोत सरकार ने पूर्व में सभी संविदा कर्मियों को स्थायी करने का वादा किया था लेकिन सरकार ने अब तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया है.

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड की डिमांड से तंग आया ब्वॉयफ्रेंड, चाकू घोंपकर बर्थडे पर ले ली जान

ठेका कर्मियों ने बताया कि स्थाईकरण को लेकर मंत्री समूह की एक समिति गठित की गई थी लेकिन अभी तक स्थायीकरण को लेकर समिति कोई निर्णय नहीं ले पाई है. ठेका कर्मियों का शोषण लगातार जारी है, बजट मानदेय नहीं बढ़ाया गया है और न ही कोई अन्य लाभ दिया जा रहा है. इसी तरह सरकार नए नियम लागू कर और अधिक दोहन करने की तैयारी कर रही है. हालांकि ठेका कर्मी सिर्फ स्थाई की मांग कर रहे हैं और आज जयपुर में सामूहिक अवकाश और धरना देकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. हनुमानाध जिले में भी स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा से मुलाकात कर संविदा कर्मियों की मांग का ज्ञापन सौंपा. इस दौरान विभाग के सुदेश जांगिड़, संदीप कुमार, प्रदीप सहारन, विजय कौशिक और राकेश गुप्ता सहित अन्य ठेका कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter- Manish Sharma

 

 

Trending news