हनुमानगढ़: हड्डा रोड़ी के विरोध में चल रहा धरना 91वें दिन भी जारी, सांसद को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338390

हनुमानगढ़: हड्डा रोड़ी के विरोध में चल रहा धरना 91वें दिन भी जारी, सांसद को सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़ के कोहला गांव के ग्रामीणों ने बताया कि कोहला को शासन व प्रशासन ने दिन रात रोने को मजबूर करने कर दिया है. इस पर अलवर सांसद महन्त बाबा बालकनाथ ने ग्रामीणों की बात को सुनकर, जिला कलेक्टर नथमल डिडेल से बात की और इस जिला स्तरीय हड्डा रोड़ी को कोहला से हटाकर इसका स्थाई समाधान ढूढने के निर्देश दिये.

सांसद महंत बाबा बालकनाथ को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

Hanumangarh: जिले के कोहला गांव में हड्डा रोड़ी हटाओ संघर्ष समिति ने जिला स्तरीय हड्डा रोड़ी के विरोध में चल रहा धरना 91 वें दिन भी जारी रहा. धरना स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहें, जिन्होंने जिला प्रशासन व स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान धरना स्थल से एक शिष्टमंडल संयोजक लीलाधर शर्मा के नेतृत्व में अलवर सांसद महंत बाबा बालक नाथ से मिलने गांव नाथावाली डेरा पहुंचा, जहां मुलाकात के दौरान सभी ग्रामीणों ने सांसद महंत बाबा बालकनाथ को हड्डा रोड़ी की समस्या बताकर उसे रास्ते से हटाने की मांग का ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन व शासन पर कोहला ग्रामीणों के साथ अन्याय करने की बात कहते हुए, पूरे प्रकरण से सांसद को अवगत करवाया. ग्रामीणों ने बताया कि कोहला को शासन व प्रशासन ने दिन रात रोने को मजबूर करने कर दिया है. इस पर अलवर सांसद महन्त बाबा बालकनाथ ने ग्रामीणों की बात को सुनकर, जिला कलेक्टर नथमल डिडेल से बात की और इस जिला स्तरीय हड्डा रोड़ी को कोहला से हटाकर इसका स्थाई समाधान ढूढने के निर्देश दिये. हड्डा रोड़ी हटाओ संघर्ष समिति को आश्वस्त किया कि गांव में जो अवैध हड्डा रोड़ी बनाई जा रही है, इसे यहां से हटाने के लिए केंद्रीय मंत्री से बात करेंगे, इस के साथ ही न्यायालय की कार्रवाई भी जारी रखने की बात भी कही.

संघर्ष समिति संयोजक लीलाधर शर्मा ने कहा कि महंत बाबा बालक नाथ ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और विश्वास दिलाया कि इस समस्या का हल बाबा बालकनाथ जरूर करवाएंगे. इस दौरान कोहला के ग्रामीण सुरेंद्र टांक, भादर यादव, प्रताप जांगिड़, सुशील शर्मा, नोपाराम नाथ, भादर कासनिया, किशनलाल नंबरदार, भागीरथ मायल, मनीराम स्वामी, जगदीश जांगू, रामजी वर्मा, शंकर लदरेचा, राजू मायल, हंसराज छड़िया, अमराराम भादू उदय राम टेलर, दिलीप गोदारा, कैलाश टांक, भीम यादव, लीलाधर शर्मा, कृष्ण लाल भाटी, मनीराम स्वामी आदि मौजूद रहें.

Reporter - Manish Sharma

हनुमानगढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- क्या आप भी मांग में सिंदूर भरते हुए करती हैं ये गलती, पति से अलग होने की आ सकती है नौबत

Trending news