close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रघु शर्मा ने BJP से पूछा सवाल, भामाशाह कार्ड पर क्यों लगाया पार्टी का झंडा?

इस दौरान शर्मा ने बीजेपी पर भामाशाह योजना के अलावा कई मुद्दों पर हमला बोला.

राजस्थान: रघु शर्मा ने BJP से पूछा सवाल, भामाशाह कार्ड पर क्यों लगाया पार्टी का झंडा?
शर्मा ने राइट टू हेल्थ की सुविधा देने की बात कही. (फोटो साभार: राजस्थान विधानसभा)

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में पूर्ण बजट पर चर्चा के दौरान गुरूवार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा काफी आक्रामक नजर आए. इस दौरान शर्मा ने बीजेपी पर भामाशाह योजना के अलावा कई मुद्दों पर हमला बोला. मंत्री शर्मा ने सदन में भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार ने स्वास्थ्य के अधिकार को कानूनी जामा पहनाने की पूरी तैयारी कर ली है. साथ ही प्रदेश की जनता को राइट टू हेल्थ की सुविधा देने की बात कही. 

मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना पर बोलते हुए शर्मा ने कहा कि इस बजट में 102 नई दवाओं को मुफ्त किया गया है. ऐसे में अब प्रदेश की जनता को 712 प्रकार की दवाइयां मुफ्त मिलती है.

बीजेपी पर राजनीति का लगाया आरोप
मंत्री शर्मा ने बीजेपी पर स्वास्थ्य मामलों में भी राजनीति करने का आरोप लगाया. शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने जनता के बीच मुफ्त दवा योजना के खिलाफ गलत प्रचार किया. शर्मा ने बीजेपी ने भामाशाह योजना पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अगर बीजेपी वाकई जनता का भला चाहती थी तो भामाशाह कार्ड पर पार्टी का झंडा लगाकर 300 करोड़ रूपए क्यों बर्बाद करती.

होगी मुफ्त जांच
स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि एसएमएस अस्पताल में बुजूर्गों और बीजेपी परिवारों के लिए सीटी स्कैन और एमआरआई के साथ अब एनजीओ ग्राफी भी मुफ्त में की जाएगी. उन्होंने जानकारी दी की सरकार इस योजना को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में लागू करने की भी तैयारी कर रही है.