close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विकास के कारण भारतीयों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है: वसुंधरा राजे

 राजे ने कहा कि 'हर जन मोदी, हर मन मोदी' का नारा एक बार फिर राजग की जीत के साथ महत्व हासिल करेगा.

विकास के कारण भारतीयों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है: वसुंधरा राजे
बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए.

जयपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को आए एक्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया में भाजपा नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे, और करोड़ों भारतीयों के सपनों को साकार करेंगे.

एक्जिट पोल के रुझानों में भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सत्ता में वापसी का अनुमान जताया गया है. राजे ने कहा कि 'हर जन मोदी, हर मन मोदी' का नारा एक बार फिर राजग की जीत के साथ महत्व हासिल करेगा.

वसुंधरा राजे ने कहा, 'पिछले पांच सालों में भारत में जो विकास हुआ है, उससे भारतीयों के भीतर मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है. अब राजग राजस्थान में 2014 की तरह सभी 25 सीटें जीतकर दोबारा अपनी सरकार बनाएगा'.

बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए. टाइम्स नाउ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक राजग को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि कांग्रेस-नीत संप्रग को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं. सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग और संप्रग को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है. 

हालांकि नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है. इसने संप्रग को 164 सीटें दी हैं. न्यूज 18 पर आए एक्जिट पोल के मुताबिक, राजग को 292 से 312 सीटें मिलेंगी जबकि संप्रग को 62 से 72 सीटें मिलने की संभावना है. 

वहीं कुछ एक्जिट पोल की मानें तो इस बार भाजपा गठबंधन को उत्तर प्रदेश में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. वहीं, कुछ एक्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा को 60 से अधिक सीट मिलने को पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.