जयपुर में पाइप लाइन बिछाने का काम तेज, जगतपुरा को जल्द मिलेगा बीसलपुर का पानी

जगतपुरा के आशीष विहार और अरविंद नगर में पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. यह कार्य जनवरी तक पूरा हो जाएगा. 

जयपुर में पाइप लाइन बिछाने का काम तेज, जगतपुरा को जल्द मिलेगा बीसलपुर का पानी
लंबे अरसे से 3 कॉलोनियों में पानी की मांग चल रही थी.

जयपुर: नए साल में जलदाय विभाग के पुराने प्रोजेक्ट पूरे होंगे जगतपुरा की क्षेत्र को बीसलपुर परियोजना से जोड़ा जाएगा. यानी नए साल में जगतपुरा क्षेत्र को बीसलपुर का पानी मिल सकेगा. जयपुर की बड़ी आबादी सालों से बीसलपुर पानी का इंतजार कर रही थी. लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है. जगतपुरा पेयजल परियोजना से 50,000 की जनसंख्या लाभान्वित होगी. मार्च में इस परियोजना से जगतपुरा क्षेत्र के लोगों को पानी मिल सकेगा. 

खबर के मुताबिक, जगतपुरा के आशीष विहार और अरविंद नगर में पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. यह कार्य जनवरी तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद जलदाय विभाग पाइप लाइन की टेस्टिंग का काम शुरू करेगा. टेस्टिंग का काम करीब 2 महीने तक चलेगा. उसके बाद में मार्च से इन कॉलोनियों में पानी की सप्लाई की जा सकेगी.

गौरतलब है कि, लंबे अरसे से 3 कॉलोनियों में पानी की मांग चल रही थी. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इन कॉलोनी में टैंकर से पेयजल सप्लाई होती थी. लेकिन अब इस बड़ी समस्या से निजात मिल सकेगी. अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवराज सोलंकी का कहना है कि 'मार्च से इन कॉलोनियों में बीसलपुर का पानी मिल सकेगा'.

योजना के अंतर्गत 6 पंपिंग स्टेशन स्वच्छ जलाशय 10 उच्च जलाशय ट्रांसमिशन मैन डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बन रहे हैं. इस परियोजना से 27. 51 एमएलडी पानी मिल सकेगा. जगतपुरा कि इन कॉलोनियों में पानी को लेकर कई बार प्रदर्शन हुए लेकिन अब यह समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. लेकिन अभी भी बड़ा क्षेत्र ऐसा है जहां पर पानी नहीं पहुंच पा रहा ऐसे में उम्मीद है कि नए साल में सबकी परेशानियां खत्म होगी