Rajasthan में 5 आईएएस के तबादले, CS से सीनियर एक और IAS की सचिवालय में एंट्री

पीके गोयल को इंदिरा गांधी नहर बोर्ड चेयरमैन (Indira Gandhi Canal Board Chairman) से हटाकर शिक्षा और पंचायती राज विभाग का एसीएस लगाया गया है.

Rajasthan में 5 आईएएस के तबादले, CS से सीनियर एक और IAS की सचिवालय में एंट्री
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: आरएएस (RAS) के जंबो तबादले के बाद सरकार ने 5 आईएएस के भी तबादले कर दिए हैं, जिसमें सबसे चौंकाने वाला नाम आईएएस पीके गोयल (PK Goyal) का है. 

यह भी पढ़ें- सरकार का बड़ा फैसला, जारी किए 11 IAS के तबादलों और पदस्थापन के आदेश, 3 RAS APO

 

पीके गोयल को इंदिरा गांधी नहर बोर्ड चेयरमैन (Indira Gandhi Canal Board Chairman) से हटाकर शिक्षा और पंचायती राज विभाग का एसीएस लगाया गया है. पीके गोयल 1988 बैच के अधिकारी हैं और सुबोध अग्रवाल (Subodh Agrawal) के बैचमेट है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan में IPS के बाद अब IAS अफसरों के तबादले की तैयारी, जानें किन पर गिरेगी गाज!

 

पीके गोयल वरिष्ठता में मुख्य सचिव निरंजन आर्य (Niranjan Arya) से सीनियर है लेकिन उन्होंने सचिवालय में मुख्य सचिव के अधीन काम करने को लेकर सहमति जता दी है, जिसके बाद उन्हें सचिवालय में एंट्री दी गई है. खुद पीके गोयल ने भी इस बात को स्वीकार किया है और कहा है कि सरकार जहां भी जिम्मेदारी देती है, वहां उन्हें काम करने में कोई हर्ज नहीं है. इससे पहले सुबोध अग्रवाल भी सचिवालय में एंट्री पा चुके हैं. इसके साथ ही अब सचिवालय में 3 अतिरिक्त मुख्य सचिव हो गए हैं, जिसमें सुधांश पंत, सुबोध अग्रवाल पहले ही सचिवालय में है.

इनके हुए तबादले

  • 5 आईएएस का तबादला 
  • पीके गोयल- एसीएस स्कूल शिक्षा एवं पंचायती राज विभाग
  • राजेश्वर सिंह -अध्यक्ष राजस्व मंडल राजस्थान अजमेर 
  • आर वेंकटेश्वरन-  महानिदेशक एचसीएम रीपा 
  • अपर्णा अरोड़ा - प्रमुख शासन सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज
  • संदीप वर्मा - अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम

आर वेंकरेश्वरन को रेवेन्यू बोर्ड से हटाया
रेवेन्यू बोर्ड अजमेर (Revenue board ajmer) में भ्रष्टाचार की परतें खुलने के बाद सरकार ने रेवेन्यू बोर्ड चेयरमैन आर वेंकटेश्वरन को वहां से हटा दिया है. उन्हें एचसीएम रिपा में महानिदेशक लगाया गया है. थोड़े दिन पहले एसीबी ने रेवेन्यू बोर्ड में कार्यवाही करते हुए दो आरएएस और दलालों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद रेवेन्यू बोर्ड चेयरमैन ने भी अजमेर से दूरी बना ली थी और जयपुर से ही कामकाज कर रहे थे. राजस्थान रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देते हुए सरकार ने राजस्व मंडल चेयरमैन लगाया है. 

चर्चाओं में इन दिनों शिक्षा महकमा 
शिक्षा विभाग पदोन्नति सहित अन्य मामलों को लेकर इन दिनों चर्चाओं में बना हुआ है. जिसके चलते आईएएस अपर्णा अरोड़ा को शिक्षा विभाग से हटाकर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग में लगाया गया है. संदीप वर्मा (Sandeep Verma) को रोडवेज सीएमडी लगाया गया है.