ED के छापे से पहले ACB ने किया बड़ा 'खेला'! पूरे राजस्थान में हड़कंप
Advertisement

ED के छापे से पहले ACB ने किया बड़ा 'खेला'! पूरे राजस्थान में हड़कंप

जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान में आज सुबह से ED का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. आज सुबह से ही राजस्थान में 15 से 20 अलग-अलग ठिकानों पर ED द्वारा छापेमारी की जा रही है.

ED के छापे से पहले ACB ने किया बड़ा 'खेला'! पूरे राजस्थान में हड़कंप

ED Action in Rajasthan : जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान में आज सुबह से ED का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. आज सुबह से ही राजस्थान में 15 से 20 अलग-अलग ठिकानों पर ED द्वारा छापेमारी की जा रही है. आज सुबह से ही बहरोड, शाहपुरा, दूदू और राजधानी जयपुर सहित अलग-अलग जगहों पर ED की दर्जनों टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. राजधानी जयपुर के बनीपार्क और वैशाली नगर में ED का एक्शन देखने को मिला है.

कल्याण सिंह के ठिकानों पर छापा

वैशाली नगर गांधी बस स्थित प्रॉपर्टी कारोबारी कल्याण सिंह कविया के फार्म हाउस पर भी सुबह से ED छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे रही है. बताया जा रहा है कि जल जीवन मिशन से जुड़े हुए कई ठेकेदार कविया के काफी करीबी हैं और उनका भाई भी जल जीवन मिशन में ठेकेदार है. कविया को राजस्थान सरकार के एक कैबिनेट मंत्री का काफी करीबी बताया जा रहा है. वहीं कविया कई आईएएस, आईपीएस और मंत्रियों को प्रॉपर्टी भी दिल चुके हैं. हालांकि कविया का जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार से किस तरह का लिंक है इसका खुलासा ED की जांच के बाद ही हो सकेगा.

राजस्थान में ED की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर ED ने शिकंजा कसा है. ईडी ने जल जीवन मिशन योजना से जुड़े लोगों के ठिकानों  पर छापे मारे है. 15 से 20 ठिकानों पर ED की टीम कर जांच रही है. जयपुर जिले और आसपास कई ठिकानों पर ED की रेड पड़ी है. जलदाय विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों के ठिकानों पर ED ने छापे मारे है. 

ED वर्सेस ACB से बन सकता है नया माहौल

हालांकि जल जीवन मिशन में ED की एंट्री से पहले ही राजस्थान ACB खेल कर चुकी है, जल जीवन मिशन से जुड़ी हुई 177 से अधिक मेजरमेंट बुक ACB द्वारा जब्त की जा चुकी है. दो दर्जन से अधिक इंजीनियर्स को तलब कर उनसे दस्तावेज लिए जा चुके हैं. ठेकेदार पदमचंद जैन की गिरफ्तारी के बाद जल जीवन मिशन से जुड़े हुए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज ACB ने जब्त किए थे. अब ऐसे में ED जांच के लिए ACB से दस्तावेज मांग सकती है. वहीं जांच चलने का हवाला दे ACB दस्तावेज देने से इनकार कर सकती है.

शाहपुरा में भी छापा

राजस्थान के बहु चर्चित जल जीवन मिशन घोटाले के मामले में अब ED की एंट्री हो गई है. ED की टीम ने प्रदेश में कई जगह पर छापेमार कार्रवाई की है.ृ ED की एक 6 सदस्यों की टीम अलसुबह शाहपुरा पहुंची. जहां गणपति ट्यूबवेल कंपनी के मालिक महेश मित्तल के आवास व होटल पर छापा मारा. ED की कार्रवाई के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के दौरान मित्तल के आवास के बाहर CRPF के जवान तैनात रहे. आपको बता दे कि राजस्थान में जल जीवन मिशन योजना में करोड़ों का घोटाले का मामला सामने आया है. घोटाले में गणपति ट्यूबवेल व श्री श्याम ट्यूबवेल कंपनी पर आरोप लगे है. मामला सामने आने पर ACB, ED समेत कई एजेंसियां आरोपियों पर शिकंजा कस रही है.

ये भी पढ़िए-

Rajasthan Politics: हो गया तय, सचिन पायलट राजस्थान की इस विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Trending news