UP के बाद Rajasthan में कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, BJP विधायक बोले...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan940471

UP के बाद Rajasthan में कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, BJP विधायक बोले...

राजस्थान में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बीजेपी (BJP) लगातार अब मांग करने लगी है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बीजेपी (BJP) लगातार अब मांग करने लगी है. कई स्वयंसेवी संस्थान और संगठन भी जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को लेकर आगे आने लगे हैं. बीजेपी के प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कई बार मांग कर चुके हैं. आज भी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने तत्कालीन भैरो सिंह सरकार के फैसले को याद दिलाया. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, CM गहलोत ने ट्वीट कर जताया दुख

उन्होंने कहा भैरू सिंह सरकार ने भी जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए कुछ बैरिकेट्ड लगाए थे. नगर पालिका और पंचायत राज चुनाव के साथ-साथ पदोन्नति में बैरिकेड लगाए गए थे. इसी तरह से राजस्थान में भी सरकार को अब जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए कोई कठोर कदम उठाने चाहिए. जिस तरह से कोरोना काल में जनसंख्या वृद्धि ज्यादा होने के चलते ही लोगों को बेड वेंटिलेटर नहीं मिल पाए थे. इतना ही नहीं अब तो प्राकृतिक संसाधन भी धीरे-धीरे समाप्त होने के कगार पर हैं. 

उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस सरकार से मांग करती है की जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कठोर से कठोर नियम बनाकर कठोरता के साथ लागू किए जाएं. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का स्वागत किया है. रामलाल शर्मा ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के आधार पर आने वाली पीढ़ी को हम कुछ नहीं दे पाएंगे. भविष्य की चुनौतियां और समस्याओं को देखकर आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करना होगा.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी

यह भी पढ़ें : Jhalawar में कृष्णा वाल्मीकि की हत्या को लेकर BJYM ने जताया आक्रोश, दिया बड़ा बयान

Trending news