RAS मेन परीक्षा : कैंसिल करवाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी, बोली- हमारी लड़ाई..
Advertisement

RAS मेन परीक्षा : कैंसिल करवाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी, बोली- हमारी लड़ाई..

25 और 26 फरवरी को आयोजित होने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा को स्थगित करवाने की मांग को लेकर प्रदेश में आंदोलन जारी है. राजस्थान यूनिवर्सिटी में जहां बड़ी संख्या में परीक्षार्थी धरने पर डटे हुए हैं. वहीं, एसएमएस अस्पताल में भर्ती तीनों छात्राएं आमरण अनशन पर डटी हुई है.

परीक्षा रद्द करने की उठी आवाज

Jaipur: 25 और 26 फरवरी को आयोजित होने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा को स्थगित करवाने की मांग को लेकर प्रदेश में आंदोलन जारी है. राजस्थान यूनिवर्सिटी में जहां बड़ी संख्या में परीक्षार्थी धरने पर डटे हुए हैं. वहीं, एसएमएस अस्पताल में भर्ती तीनों छात्राएं आमरण अनशन पर डटी हुई है. आमरण अनशन पर बैठी एक छात्रा अश्विनी की तबीयत में लगातार गिरावट होने के चलते अब उसकी स्थिति बिगड़ती जा रही है.वहीं धरने पर बैठे अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए दो महीनों का समय और मांग रहे हैं.

जयपुर में रविवार को अभ्यर्थियों ने आंखों पर काली पट्टी बांधकर परीक्षा रद्द करने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने कागज पर लिखे RAS मेन परीक्षा रद्द करो की पट्टी हाथों में लेकर सड़कों पर उतरे और सरकार से अगले दो महीने बाद परीक्षा रद्द करने की अपील की.

आमरण अनशन पर 5 दिनों से बैठी छात्रा अश्विनी का कहना है कि "चाहे मैं शारीरिक रूप से कमजोर पड़ चुकी हूं, लेकिन मानसिक रूप से मजबूत हूं, जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हमारी लड़ाई जाएगी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुहार लगाती हूं कि अभ्यर्थियों की मांगों पर ध्यान दिया जाए और संवेदनशीलता दिखाएं.

मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

धरना स्थल पर मौजूद दिव्यांग अभ्यर्थी भी सरकार से गुहार लगा रहा है, दिव्यांग अभ्यर्थी का कहना है कि "यूनिवर्सिटी गेट पर जो धरना चल रहा है,उसमें अब प्रदेशभर से अभ्यर्थी जुटे और आंदोलन को सफल बनाए.इसके साथ ही जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा."

यह भी पढ़ें: लैब असिस्टेंट भर्ती-2018: सरकार के आदेश से अभ्यर्थी अपात्र, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

सरकार अभर्यर्थियों के पक्ष में ले फैसला

धरना स्थल पर अभ्यर्थी धरने पर डटे हुए हैं. वहीं, अभ्यर्थियों के अभिभावक भी गहरे अवसाद में नजर आ रहे हैं. मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले एक अभ्यर्थी की मां का कहना है "बच्चे लम्बे समय से आंदोलन कर रहे हैं,लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है.इसलिए सरकार जल्द से जल्द अभ्यर्थियों के पक्ष में फैसला लेते हुए परीक्षा के लिए समय दे."

अस्पताल में छात्राओं से मिले सांसद मीणा

बता दें कि बीते कुछ दिनों से अभ्यर्थी परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर राजधानी जयपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें तीन छात्राओं ने आमरण अनशन शुरू कर दिया था, लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट के बाद तीनों छात्राओं को शनिवार को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है. पीड़ित छात्राओं से मिलने के लिए राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी अस्पताल पहुंचते थे, मीणा ने छात्राओं को सभी तरह की मदद करने का आश्वासन दिया था.

Trending news