Sikar News: 3 सिपाहियों को खोने के बाद एक्शन में प्रशासन, चालान नहीं, सीधे दर्ज हो रहे मुकदमे...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230038

Sikar News: 3 सिपाहियों को खोने के बाद एक्शन में प्रशासन, चालान नहीं, सीधे दर्ज हो रहे मुकदमे...

Neemkathana News: सड़क हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद से जिलेभर में लगातार ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं, एसपी प्रवीण नायक के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के चालान नहीं काटे जा रहे हैं, बल्कि सीधे मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. 

Neemkathana News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना जिले के पाटन में रोड़ी से भरे ओवरलोड ट्रेलर के नीचे दबने से तीन पुलिसकर्मियों के मौत के बाद ओवरलोड वाहनों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक नुनावत एक्शन में है. पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. ओवरलोड वाहनों और हादसे को रोकने के लिए जिला पुलिस की ओर से कई कदम उठाए गए. 

एसपी ने वाहन मालिकों को दिए निर्देश 
जानकारी के अनुसार, अब तक 93 ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इसके साथ ही 46 मामले दर्ज किए गए. एसपी प्रवीण नायक नुनावत ने ओवरलोड वाहनों की रोकथाम को लेकर क्रेशर यूनियन की बैठक ली और क्रेशर मालिकों को रोड के दोनों साइड को क्लियर रखने और सड़क पर बिखरी कंक्रीट को साफ करने डंफर, ट्रेलर जितनी लिमिट हो उतना ही माल भरने को लेकर मालिको को निर्देश दिए. एसपी ने कहा कि पीएचक्यू को चिट्ठी लिखी है कि ओवरलोड वाहनों की टीपी जारी नहीं किए जाएं और सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जाए. 

दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाए जा रहे कदम 
क्रेशर संचालकों को निर्देश देते हुए कहा कि जो ड्राइवर नशे में हो उनको माल लोड नहीं करवाया जाए. अब जल्द ही ट्रांसपोर्ट यूनियन की बैठक बुलाई जाएगी और उनको भी निर्देश दिए जाएंगे. उन्होंने कहा की अब ओवरलोड वाहनों के चालान नहीं किए जाएंगे, सीधे उन पर मुकदमें दर्ज किए जा रहे. साथ ही अब कोर्ट से गाड़ी भी तभी छूटेगी, जब गाड़ी मालिक सारे मापदंड पूरे कर इसका सर्टिफिकेट देगा कि उसने सारे मापदंड पूरे कर लिए. उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पूरे जिले की सड़कों का सर्वे शुरू कर दिया गया है, जिसमें सड़को पर खतरनाक घुमाव, साइन बोर्ड, ब्रेकर, सड़को का टेक्निकल फाल्ट आदि की जांच कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. साथ ही अब सड़को के हर रूट पर 24 घंटे पुलिस गश्त करेगी. 

ये भी पढ़ें- युवक की हत्या मामले में झुंझुनू जिला सेशन कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई उम्र कैद की सजा

Trending news